Monday, April 12, 2021
Home गैजेट्स Twitter यूजर्स सावधान! 20 जनवरी से पहले कर लें ये काम, वरना...

Twitter यूजर्स सावधान! 20 जनवरी से पहले कर लें ये काम, वरना उठाना होगा भारी नुकसान


माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter 20 जनवरी से पब्लिक वेरिफ़िकेशन शुरू करने जा रही है। ये वेरिफिकेशन ब्लू टिक के लिए आवेदन करने वाली कंपनियों या किसी इंडिविजुअल का किया जाता है। बता दें कि लगभग तीन साल तक पब्लिक वेरिफ़िकेशन को कंपनी ने कंपनी ने बंद रखा, लेकिन 2021 की शुरुआत से अब लोग ब्लू टिक के लिए रिक्वेस्ट कर सकेंगे। ट्विटर इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसकी नई वेरिफिकेशन पॉलिसी 20 जनवरी से लागू की जाएगी और इस दौरान जो Twitter अकाउंट एक्टिव नही है या फिर उनकी डिटेल अधूरी है, उन अकाउंट से वेरिफिकेशन बैज हटा दिया जाएगा। 

 

नई पॉलिसी के तहत Twitter के नियमों का बार-बार उल्लंघन करने वाले अकाउंट का वेरिफेकेशन हटाया जा सकता है। साथ ही इन अकाउंट पर निगरानी रखी जाएगी। दरअसल ट्वीटर अपने नियमों को वेरिफिकेशन प्रोसेस में साल 2021 में सुधार करने जा रहा है।Twitter की नई पॉलिसी को लेकर यूजर को ऑटोमेटिकली इन ऐप नोटिफिकेशन मिलेगा, जिसमें नए नियमों को लेकर यूजर को जागरूक किया जाएगा। Twitter की तरफ से अपने नए वेरिफिकेशन प्रोसेस के लिए 24 नवंबर से 8 दिसंबर आम पब्लिक से राय मांगी गई थी। ऐसे में ट्वीटर को करीब 22,000 सर्वे रिस्पांस मिले हैं। 

 

ये भी पढ़ें:- Xiaomi स्मार्टफोन्स पर ₹10,000 तक की छूट, कंपनी ने शुरू की Mi Fan Sale

 

इन स्थितियों में हटाया जा सकता है ब्लू टिक
कंपनी ने कहा है कि इनऐक्टिव अकाउंट से ब्लू टिक हटाया जा सकता है. ट्विटर यूज़रनेम और बायो बदलने कि स्थिति में भी ब्लू टिक हटाया जा सकता है. ट्विटिर वेरिफ़िकेशन जिस पद के लिए हुआ था अगर अब वो नहीं है तो ऐसी स्थिति में भी कंपनी ब्लू टिक हटा सकती है.

 

इन एकाउंट्स को ही मिलेगा ब्लू टिक
Twitter ने अपने पोस्ट में मेंशन किया है कि इस तरह के अकाउंट्स को वेरिफाई कराया जा सकता है. इसमें 
>> सरकार के अकाउंट

>>  ब्रांड्स के ट्विटर हैंडल

>> कंपनियों के अकाउंट

>> न्यूज़ मीडिया ट्विटर अकाउंट्स

>> नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइज़ेशन

>>  एंटरटेनमेंट, ऐक्टिविस्ट

>> स्पोर्ट्स

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular