Tuesday, June 28, 2022
Homeशिक्षाUGC NET 2021: यूजीसी नेट परीक्षा 2021 को ओडिशा और आंध्र प्रदेश...

UGC NET 2021: यूजीसी नेट परीक्षा 2021 को ओडिशा और आंध्र प्रदेश में किया गया स्थगित, जानें क्यों?


Jobs

oi-Pallavi Kumari

|

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 04 दिसंबर: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने ओडिशा और आंध्र प्रदेश क्षेत्र में यूजीसी नेट परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया है। चक्रवात जवाद को लेकर 4 दिसंबर को जारी रेड अलर्ट के कारण 5 दिसंबर को होने वाली राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट परीक्षा) को आगे के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है। जो उम्मीदवार इन क्षेत्रों में 5 दिसंबर 2021 को परीक्षा देने वाले थे, वो इसका नोटिस यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर देख सकते हैं। बता दें कि एनटीएन ने सिर्फ ओडिशा और आंध्र प्रदेश के लिए ही सिर्फ परीक्षाएं कैसिंल की हैं। बाकी अन्य क्षेत्रों में 12वें दिन की परीक्षा 05 दिसंबर को आयोजित होगी।

UGC NET 2021

आधिकारिक सूचना के मुताबिक, पुनर्निर्धारित परीक्षा के लिए संशोधित डेटशीट बाद में अपलोड की जाएगी। हालांकि, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और अन्य सभी राज्यों के अन्य सभी शहरों के लिए परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी। परीक्षा भुवनेश्वर, गुनुपुर, कटक, बरहामपुर (गंजम) पुरी और विशाखापत्तनम में केंद्रों के लिए पुनर्निर्धारित की गई है। आज जिन परीक्षाओं को कैसिंल किया गया है, उनमें शामिल विषय इस प्रकार हैं- उड़िया, तेलुगु, श्रम कल्याण, कार्मिक प्रबंधन,औद्योगिक संबंध, श्रम और समाज कल्याण, मानव संसाधन प्रबंधन और सामाजिक कार्य।

परीक्षा 20, 21, 22, 24, 25, 26, 29, 30 नवंबर और 1, 3, 4 और 5 दिसंबर 2021 को आयोजित की गई थी। प्रवेश पत्र 5 दिसंबर 2021 तक जारी किया गया था। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट की जांच कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वो लेटेस्ट अपडेट के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

ये भी पढ़ें- Indian Navy Day: जानें क्या है भारतीय नौसेना दिवस का इतिहास, 1971 के पाकिस्तान युद्ध से जुड़ा है मामलाये भी पढ़ें- Indian Navy Day: जानें क्या है भारतीय नौसेना दिवस का इतिहास, 1971 के पाकिस्तान युद्ध से जुड़ा है मामला

English summary

UGC NET 2021 Exam postponed in Odisha and Andhra Pradesh all you need to know



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular