Monday, April 12, 2021
Home विश्व UK: किचेन में हुए धमाके से बाल बाल बची मां और बेटी,...

UK: किचेन में हुए धमाके से बाल बाल बची मां और बेटी, World War II से जुड़ा कनेक्शन


लंदन: ब्रिटेन (Britain) के केंट में रहने वाली जोडी क्रू के साथ कुछ ऐसी घटना घटी, जिसे वो ताउम्र नहीं भुला पाएंगी. जोडी कहां तो एक एंटीक मिलने की खुशी में फूली नहीं समा रहीं थीं. लेकिन चंद मिनटों में उनकी खुशी काफूर हो गई और उनकी जान जाते जाते बची. दरअसल किचेन में हुए धमाके में जोडी और उनकी आठ साल की बेटी की जान बाल बाल बच गई. और अब ये खबर वायरल हो गई है. 

समझा Antique निकला Grenade
दरअसल जोडी अपनी बेटी इसाबेला के साथ समुद्र किनारे सैर पर गईं थीं जहां उन्हे एक यूनीक पत्थर देखने को मिला. जो दूसरे विश्व युद्ध (World War II) के दौरान इस्तेमाल हुआ एक हैंड ग्रेनेड था जो उन्हें एंटीक जैसा लगा तो वो उसे घर ले आईं. एंटीक पीस के बारे में पड़ताल कर रहीं थी इसी दौरान जो कुछ हुआ उससे उनकी रुह कांप उठी. 

ये भी देखें- B’Day Special: Divyanka Tripathi को इन 3 बातों से लगता है डर, जन्मदिन पर जानिए खास बातें  

नहीं काम आई फौरी जांच-पड़ताल
जोडी और उनकी बेटी इसाबेला को लगा कि ये कोई प्राचीन जीवाश्म या किसी जानवर की हड्डी है लेकिन ये नहीं पता था कि उन्होंने एक 80 साल पुराने ग्रेनेड को ढूंढा है. जोडी ने एक ब्रिटिश अखबार से बातचीत में कहा कि उन्होंने इसकी तस्वीरें पुरातत्व विभाग की वेबसाइट और सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कीं ताकि ये पता चल सके कि आखिर ये है क्या चीज है. लेकिन कोई नहीं बता पाया कि ये एक ग्रेनेड है.

grenade

ग्रेनेड फोटो साभार- SWNS

इस तरह बची जान
जोडी ने कहा वो वजन में हल्का था जो कहीं से भी धातु जैसा नहीं लग रहा था. इसलिए मैं उसे घर लाई और उसमें पिन लगाया. ऐसा करते ही इसका एक हिस्सा पिघलने लगा और फिर ये आग के गोले में बदल गया और मैं डर गई मैने इसे किचेन की ओर फेंका जहां ब्लास्ट हो गया.

जांच में हुआ खुलासा
धमाके के बाद पहुंची पुलिस प्रशासन और दमकल की टीम ने इसके हैंड ग्रेनेड होने की पुष्टि की. फायरमैन ने बताया कि वो ग्रेनेड था जिसमें प्रोटेक्टिव कोटिंग चढ़ी होती है जो इस पर भी थी. जोडी ने आगे कहा कि अब उन्होंने तौबा कर ली है कि वो कभी ऐसी कोई भी चीज घर नहीं लाएंगी. माना जा रहा है कि 80 साल पुराना ग्रेनेड तूफानों और समुद्री लहरों के जरिए इस खूबसूरत बीच तक पहुंचा होगा.

VIDEO





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular