Sunday, January 23, 2022
HomeखेलUnder-19 Asia Cup पर छाया कोरोना का साया, भारत के सेमीफाइनल मैच...

Under-19 Asia Cup पर छाया कोरोना का साया, भारत के सेमीफाइनल मैच पर मंडराया खतरा


नई दिल्ली: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मंगलवार को यहां चल रहा अंडर-19 एशिया कप का अंतिम ग्रुप मैच दो अधिकारियों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के कारण रद्द कर दिया गया जिसके बाद सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत बांग्लादेश से होगी. सेमीफाइनल गुरुवार को खेला जाएगा.

कोरोना ने मारी एशिया कप में एंट्री

ग्रुप बी के अंतिम मैच में 32.4 ओवर का खेल हो चुका था जब दो अधिकारियों का कोविड-19 नतीजा पॉजिटिव आने के बाद मुकाबले को रद्द कर दिया गया. एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने बयान में कहा, ‘एशियाई क्रिकेट परिषद और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड पुष्टि करते हैं कि एसीसी अंडर-19 एशिया कप का आज खेला जाने वाला अंतिम ग्रुप बी मैच रद्द कर दिया गया है.’ 

दो अधिकारियों को हुआ कोरोना

उन्होंने कहा, ‘पुष्टि की जाती है कि दो अधिकारी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. अधिकारी अभी सुरक्षित हैं और टूर्नामेंट के नियमों के अनुसार उनका उपचार हो रहा है.’ एसीसी ने कहा, ‘इस मैच से जुड़े सभी अधिकारियों का परीक्षण हो रहा है और नतीजा आने तक वे अलग-थलग रहेंगे.’ टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश ने मैच रद्द होने के समय 32.4 ओवर में चार विकेट पर 130 रन बना लिए थे. आरिफुल इस्लाम 19 जबकि मोहम्मद फहीम 27 रन बनाकर खेल रहे थे.

बांग्लादेश से अब भारत का सामना

बांग्लादेश और श्रीलंका पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके थे और इस मुकाबले से ग्रुप के विजेता और उप विजेता का फैसला होना था. बेहतर रन गति के कारण बांग्लादेश ग्रुप में शीर्ष पर रहा और 30 दिसंबर को सेमीफाइनल में उसका सामना भारत से होगा. दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका की भिड़ंत पाकिस्तान से होगी. भारत इस टूर्नामेंट की अबतक की सबसे सफल टीम है जो 2000, 2008, 2012 और 2018 में चार बार खिताब जीत चुकी है. भारत 2016 में उप विजेता भी रहा था. 2020 में पिछला टूर्नामेंट न्यूजीलैंड में हुआ था.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular