Sunday, April 11, 2021
Home राजनीति UP में बाल यौन शोषण का मामला: आरोपी इंजीनियर की पत्नी को...

UP में बाल यौन शोषण का मामला: आरोपी इंजीनियर की पत्नी को CBI ने किया गिरफ्तार; पति के गुनाहों में देती थी साथ, गवाहों को धमकाने का भी आरोप


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बांदा10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

यह फोटो बांदा कोर्ट परिसर की है। आरोपी इंजीनियर की पत्नी को जेल भेज दिया गया है।

  • बीते 16 नवंबर को आरोपी इंजीनियर हुआ था गिरफ्तार, 50 से अधिक बच्चों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप
  • जांच में बच्चों ने बताया कि आरोपी की पत्नी उसका साथ देती थी, वह गवाहों को प्रभावित करने का प्रयास कर रही थी

उत्तर प्रदेश में बच्चों के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार बर्खास्त जूनियर इंजीनियर रामभवन की पत्नी दुर्गावती भी उसके गुनाह में बराबर साथ देती थी। इस बात का खुलासा होने के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने सोमवार को उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां CBI ने रिमांड अर्जी लगाई। लेकिन कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 4 जनवरी 2021 तय की। इसके बाद आरोपी महिला को जेल भेज दिया गया।

गवाहों को धमका रही थी JE की पत्नी

CBI अब तक दो बार रिमांड पर लेकर आरोपी JE राम भवन को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है। उसे चित्रकूट भी ले जाया गया था। जहां उसके घर से अहम दस्तावेज बरामद किए गए थे। इसके अलावा कई पीड़ित बच्चों का भी JE से आमना-सामना कराया गया था। पीड़ित बच्चों ने CBI को बताया है कि दुर्गावती भी पूरे कांड के दौरान साथ में रहती थी। जांच में यह भी सामने आया कि आरोपी की पत्नी दुर्गावती गवाहों को धमकाने व लालच देकर उन्हें प्रभावित करने का प्रयास कर रही थी। जिसके तहत दुर्गावती के ऊपर पास्को की धारा 17 व 120 के तहत मामला दर्ज किया गया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर आज बांदा की कोर्ट में पेश किया गया।

सबसे अधिक चित्रकूट के बच्चों को बनाया अपना शिकार

आरोपी इंजीनियर राम भवन को CBI ने 16 नवंबर को चित्रकूट स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया था। उसने जिन 50 से अधिक बच्चों को अपनी दरिंदगी का शिकार बनाया है, उनमें 30 बच्चे चित्रकूट जिले से और 25 बच्चे बांदा जिले से हैं। ये सभी 5 से 16 साल की उम्र के थे। आरोपी ज्यादातर रिश्तेदार और परिवार के बच्चों का यौन शोषण करता था। बच्चों को इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का लालच देता था। आरोपी के ईमेल की जांच से पता चला है कि आरोपी अश्लील फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए देश-विदेश के कई गिरोह के संपर्क में था। पीड़ित परिवारों को तस्वीरें दिखाकर ब्लैकमेल कर पैसों की मांग कर रहा था। JE की शादी 2007 में हुई थी, अभी तक कोई बच्चा नहीं हुआ है। वह 2013 में अपने भाई के लड़के को अपने साथ लेकर आया था और SDM कॉलोनी पर किराए के मकान में रहता था।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular