Wednesday, October 20, 2021
Home राजनीति UP में ITI का रिजल्ट जारी: वेबसाइट पर लोड बढ़ने के कारण...

UP में ITI का रिजल्ट जारी: वेबसाइट पर लोड बढ़ने के कारण सर्वर हुआ ठप; करीब 5 लाख स्टूडेंट्स ने पहली बार दिया था ऑनलाइन एग्जाम


  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • ITI Exam Results 2018 2020 Updates । National Vocational Training Council Announces Results Of ITI Exam In Uttar Pradesh Lucknow

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊ3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
देर रात तक सर्वर में लोड बढ़ने के कारण परीक्षार्थियों को काफी कठिनाई हुई। दिलचस्प बात यह भी रही कि प्रदेश के कई ITI के प्राचार्य रिजल्ट आने से बेखबर दिखे। - Dainik Bhaskar

देर रात तक सर्वर में लोड बढ़ने के कारण परीक्षार्थियों को काफी कठिनाई हुई। दिलचस्प बात यह भी रही कि प्रदेश के कई ITI के प्राचार्य रिजल्ट आने से बेखबर दिखे।

राष्ट्रीय व्यवसायिक प्रशिक्षण परिषद भारत सरकार ने रविवार देर रात ITI परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया। साल 2018 से 2020 के सत्र की ऑनलाइन परीक्षा जनवरी से मार्च 2021 के बीच हुई थी। इसमें राजधानी के 6 हजार विद्यार्थियों के अलावा UP के करीब पांच लाख छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन एग्जाम दिया था। लेकिन परीक्षार्थी अपना रिजल्ट ncvtmis.gov.in पर देखते कि इससे पहले ही वेबसाइट हैंग होने लगी। देर रात तक सर्वर में लोड बढ़ने के कारण परीक्षार्थियों को काफी कठिनाई हुई। दिलचस्प बात यह भी रही कि प्रदेश के कई ITI के प्राचार्य रिजल्ट आने से बेखबर दिखे।

राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद के संयुक्त निदेशक एससी तिवारी ने बताया पहली बार परिषद में ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया गया था। लखनऊ के करीब छह हजार और प्रदेशभर में लगभग के पांच लाख स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए थे। रिजल्ट रविवार देर रात जारी हुआ है।

परिषद ने छुट्टी के दिन देर रात परिणाम भले जारी कर दिया हो पर ज्यादातर लोग इसको लेकर अनभिज्ञ ही रहे। यहां तक कई प्रिंसिपल को भी इस बाबत कोई जानकारी नहीं रही। ITI हरदोई में तैनात प्रिंसिपल आरएस यादव ने बताया कि फिलहाल रिजल्ट को लेकर उन्हें कोई जानकारी नहीं है। कोरोना के कारण एग्जाम ऑनलाइन हुए थे।

रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर आती रहीं खबरें

परीक्षा परिणाम जारी होते ही कुछ जगहों पर रिजल्ट में गड़बड़ी की शिकायत आनी लगी। स्टूडेंट्स को निर्धारित अंक से ज्यादा मार्क्स दिए जाने की भी खबरे रहीं। इससे पहले भी कई ITI के रिजल्ट में खामियों की चर्चा बनी रहती थी। स्टूडेंट्स को काफी मशक्कत के बाद ही उनकी अपडेट मार्कशीट मिलती थी।

यूपी में कुल संचालित ITI

सरकारी- 305

प्राइवेट- 2963

महिला ITI- 12

कुल ट्रेड या व्यवसाय- 80

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular