Thursday, September 23, 2021
Home भारत UP हिंसा पर राहुल गांधी का तंज, बोले- ‘हिंसा’ का नाम बदलकर...

UP हिंसा पर राहुल गांधी का तंज, बोले- ‘हिंसा’ का नाम बदलकर ‘मास्टरस्ट्रोक’ रख दिया है


नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में ब्लॉक पंचायत प्रमुख (Block Panchayat Pramukh) के चुनाव में नामांकन प्रक्रिया (Nomination Process) के दौरान गुरुवार को हुई हिंसा के बाद सियासत गरमाई हुई है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को इशारों-इशारों में इसे भारतीय जनता पार्टी (BJP) की चाल बताया है. इससे पहले भी राज्य में समाजवादी पार्टी (SP) और कांग्रेस ने बीजेपी पर हिंसा में शामिल होने और सरकारी तंत्र का गलत इस्तेमाल करने के आरोप लगाए थे. हालांकि, बीजेपी ने इन आरोपों को खारिज कर 825 में से कम से कम 276 पदों पर निर्विरोध जीत का दावा किया है.

राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश में ‘हिंसा’ का नाम बदलकर ‘मास्टरस्ट्रोक’ रख दिया गया है.’ इसके साथ ही उन्होंने एक खबर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें नामांकन प्रक्रिया के दौरान हुई हिंसा के बारे में लिखा गया है. कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बीजेपी पर महिलाओं का अपमान करने के आरोप लगाए हैं.

यह भी पढ़ें: UP: ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बवाल पर बोले अखिलेश- सब याद रखा जाएगा, BJP के अधिकारियों की लिस्ट तैयार है

पार्टी ने लिखा, ‘यूपी में नामांकन करने से रोकने के लिए एक महिला के साथ भाजपाइयों का ये व्यवहार निंदनीय है. बलात्कार से लेकर बलात्कारियों को बचाने तक भाजपा ने हमेशा महिला सम्मान की धज्जियां उड़ाई है.’ एक अन्य ट्वीट में पार्टी ने लिखा, ‘हिंसा तो हिंसा है… चाहे वो पश्चिम बंगाल में हो या उत्तर प्रदेश में हो… इसे किसी भी तरह से सही नहीं ठहराया जा सकता है. यूपी के चुनाव में हुई हिंसा पर पीएम मोदी और सरकार में बैठे लोगों की चुप्पी हिंसा पर मौन सहमति है.’

वहीं इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया था कि सितापुर, बहराइच, उन्नाव, कन्नौज, जौनपुर, एटा, बस्ती और सिद्धार्थनगर समेत कुछ जिलों में हिस्सा की खबर है. सोशल मीडिया पर एक महिला का वीडियो वायरल होने के बाद लखीमपुर खीरी में पुलिस ने छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर लिया है. गुरुवार को भड़की हिंसा में गोलीबारी की खबरें भी आई थीं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular