Friday, September 17, 2021
Home शिक्षा UPSC ने दोबारा जारी किया IES/ISS 2020 इंटरव्यू का शेड्यूल, अब 19...

UPSC ने दोबारा जारी किया IES/ISS 2020 इंटरव्यू का शेड्यूल, अब 19 जुलाई से होगा आयोजित


Jobs

oi-Kapil Tiwari

|

नई दिल्ली, जून 12। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने एक बार फिर से भारतीय आर्थिक सेवा – भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा (IES/ISS) 2020 के इंटरव्यू का शेड्यूल जारी किया है। UPSC IES/ISS 2020 का इंटरव्यू अब 19 जुलाई से शुरू होगा। 10 जून को UPSC की तरफ से इसकी आधिकारिक घोषणा की गई है। जो उम्मीदवा इंटरव्यू/पर्सनालिटी टेस्ट के लिए सेलेक्ट किए गए थे, वो अपना इंटरव्यू का शेड्यूल देख सकते हैं।

UPSC

19 अप्रैल को निर्धारित था इंटरव्यू

आधिकारिक वेबसाइट पर UPSC IES/ISS 2020 के इंटरव्यू का शेड्यूल रोल नंबर के अनुसार जारी किया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले आयोग न पर्सनालिटी टेस्ट/इंटरव्यू को 19 अप्रैल के लिए निर्धारित किया था। हालांकि, देशभर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण इसे पहले दिन ही टाल दिया गया। UPSC ने सिर्फ पहले दिन 19.04.2021 को इंटरव्यू आयोजित किया और इसके बाद एहतियात के तौर पर पर्सनालिटी टेस्ट को स्थगित कर दिया।

इंटरव्य की निर्धारित तिथि और समय में बदलाव का ऑप्शन नहीं

अब, आयोग ने 19 जुलाई 2021 से भारतीय आर्थिक सेवा परीक्षा, 2020 और भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा, 2020 के पर्सनालिटी टेस्ट को रिशेड्यूल किया है।पर्सनालिटी टेस्ट का शेड्यूल upsc.gov.in पर अपलोड कर दिया गया है। वहीं, जल्द ही UPSC IES/ISS 2020 इंटरव्यू का एडमिट कार्ड 2021 वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट https://www.upsc.gov.in और https://www.upsconline.in से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके साथ ही सभी उम्मीदवारों को नए अपडेट्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट को बार-बार चेक करते रहने की सलाह दी जाती है। साथ ही, आयोग का कहना है कि पर्सनालिटी टेस्ट (इंटरव्यू) की निर्धारित तिथि और समय में परिवर्तन के लिए उम्मीदवारों के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

UPSC IES/ISS 2020 इंटरव्यू का शेड्यूल देखने और डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए आसान स्टेप्स को अपनाएं-

– UPSC की आधिकारिक वेबसाइट यानी upsc.gov.in पर जाएं।

– होमपेज पर फ्लैश हो रहे ‘इंडियन इकोनॉमिक सर्विस इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस एग्जामिनेशन, 2020 इंटरव्यू शेड्यूल’ पर क्लिक करें।

– क्लिक के साथ ही एक PDF फाइल खुल जाएगी।

– रोल नंबर वाइज UPSC IES/ISS 2020 इंटरव्यू का शेड्यूल डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के संभालकर रखें।

ये भी पढ़ें: SC ने AIIMS में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली INI-CET परीक्षा को किया स्थगित, 16 जून को होनी थी परीक्षाये भी पढ़ें: SC ने AIIMS में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली INI-CET परीक्षा को किया स्थगित, 16 जून को होनी थी परीक्षा

English summary

UPSC IES/ISS 2020 Interview/Personality Test start from 19 July



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular