Saturday, June 25, 2022
Homeशिक्षाUPTET Result 2022: आज कभी भी जारी हो सकता है यूपी टेट...

UPTET Result 2022: आज कभी भी जारी हो सकता है यूपी टेट का रिजल्ट, ऐसे चेक करें



लखनऊ। उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड मंगलवार को यानी कि आज जल्द ही अपनी वेबसाइट पर UPTET 2021 की Answer Key के साथ यूपीटेट का परिणाम घोषित करेगा। एक बार यूपीटेट रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार updeled.gov.in से स्कोरकार्ड देख सकेंगे। बता दें कि रिजल्ट 25 फरवरी को ही जारी होने वाला था जबकि फाइनल उत्तर कुंजी 23 फरवरी को जारी होने वाली थी लेकिन उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के कारण इसे टाल दिया गया था। हालांकि अब बोर्ड शिक्षक पात्रता परीक्षा के रिजल्ट को घोषणा करने के लिए तैयार है।

UPTET Result 2021: इंतजार खत्म अब इस दिन जारी होगा रिजल्ट, जानिए बड़ा अपडेट | वनइंडिया हिंदी

बता दें कि परीक्षा दे चुके उम्मीदवार अपने रोल नंबर का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in से अपना परिणाम डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।

माना जा रहा है कि यूपी में नई सरकार नहीं बनने से रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया में देरी हो रही है, खैर नई सरकार 25 तक बन जाएगी, उसके बाद किसी भी समय रिजल्ट जारी किया जा सकता है। बता दें कि इस साल बीते 23 जनवरी को यूपीटेट की परीक्षा दो पाली में हुई थी। इसमें कुल 21,65,179 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें से कुल 18,22,112 सम्मिलित हुए थे। प्राथमिक स्तर के लिए आयोजित परीक्षा में 10,73,302 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। वहीं उच्च प्राथमिक स्तर के लिए 7,48,810 हिस्‍सा लिया था।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular