Tuesday, August 3, 2021
Home विश्व US: कोर्ट पहुंचा चौंकाने वाला मामला, Couple ने अपने ही वयस्क बच्चे...

US: कोर्ट पहुंचा चौंकाने वाला मामला, Couple ने अपने ही वयस्क बच्चे से शादी करने की मांगी इजाजत


न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क (New York) में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक माता-पिता अपने ही वयस्क बच्चे से शादी (Parent wants to Marry own Adult Child) करना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने कोर्ट में कानूनी तौर पर आवेदन दिया है और अपने वयस्क बच्चे से शादी की इजाजत मांगी है.

पैरेंट ने अपनी पहचान का नहीं किया खुलासा

इस अनोखे आवेदन को दायर करने वाले पैरेंट ने अपनी और अपने बच्चे की पहचान का खुलासा नहीं किया है. यानी इस बात की भी जानकारी नहीं है कि पैरेंट और बच्चे की उम्र, लिंग आदि क्या है. कोर्ट में दाखिल कागजात के मुताबिक, पहचान जाहिर न करने के पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि पैरेंट की यह मांग समाज के एक बड़े हिस्से को पसंद नहीं आएगी और इसका प्रतिकूल असर पड़ सकता है.

पैरेंट ने अपने आवेदन में दिया ये तर्क

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, पैरेंट ने मैनहैटन की संघीय अदालत में 1 अप्रैल को दायर किए गए अपने इस चौंकाने वाले आवेदन के बारे में कहा है, ‘शादी के जरिए, दो लोग चाहे अभिव्यक्ति, अंतरंगता और आध्यात्मिकता का एक बड़ा स्तर पा सकते हैं, चाहे वह पहले किसी भी रिश्ते में क्यों न रहे हों.’

ये भी पढ़ें- 5 डायमंड रिंग के साथ शख्स ने गर्लफ्रेंड को किया ROYAL तरीके से प्रपोज- देखें VIDEO

न्यूयॉर्क में गैरकानूनी है रिलेटिव से शादी

न्यूयॉर्क के कानून के अनुसार, अपने किसी सगे-संबंधी के साथ यौन संबंध बनाने पर 4 साल तक की जेल की सजा हो सकती है. इसके अलावा अपने रिलेटिव से शादी को अमान्य माना जाता है और पति-पत्नी को जुर्माने के अलावा छह महीने तक की जेल भी हो सकती है.

लाइव टीवी





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular