Wednesday, October 20, 2021
Home विश्व US: गोद ली हुई बच्ची पर मां के जुल्म की दास्तां, 500...

US: गोद ली हुई बच्ची पर मां के जुल्म की दास्तां, 500 बार डॉक्टर्स को दिखाया; बिना बीमारी के करा दी सर्जरी


वॉशिंगटन: अमेरिका (US) के वॉशिंगटन से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां महिला ने एक बच्ची को गोद लिया और अब उसे बिना बीमारी के ही दवाइयां (Mother Accused of Faking her Daughter’s Illness) दिए जा रही है, जबकि डॉक्टर्स बच्ची को पूरी तरह से स्वस्थ्य बता रहे हैं.

डॉक्टर्स के बच्ची की मां पर आरोप

डेली मेल में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची की मां हार्टमैन का कहना है कि उनकी बेटी को एक रेयर न्यूरोलॉजिकल बीमारी है. इसके अलावा बचपन से उसे Hemiplegia भी है. वहीं डॉक्टर्स ने आपत्ति जताते हुए कहा कि महिला ने बिना जरूरत के बच्ची को फीडिंग ट्यूब लगा रखा है और उसे व्हील चेयर पर रखा हुआ है.

बच्ची की बीमारी पर मां का दावा

जानकारी के मुताबिक, महिला ने अफ्रीकी देश जाम्बिया से बच्ची को गोद लिया, जब वह दो साल की थी. महिला का कहना है कि वह 500 से ज्यादा बार बच्ची को मेडिकल अप्वाइंटमेंट लेकर डॉक्टर्स को दिखा चुकी है.

ये भी पढ़ें- भयावह घटना! बच्चों के सामने पति का किया मर्डर, देवर से बनाए संबंध और अब उसे भी मार डाला

बिना बीमारी के करवा दी सर्जरी

जबकि डॉक्टर्स का कहना है कि मां अपनी गोद ली हुई 6 साल की बच्ची को जबरदस्ती बीमार बनाए हुए है. बच्ची की सर्जरी भी करवाई गई, जबकि उसकी कोई जरूरत नहीं थी.

बता दें कि जांच में महिला को मेडिकल चाइल्ड एब्यूज (Medical Child Abuse) का दोषी पाया गया है. महिला ने डॉक्टर्स की सलाह के बगैर, बिना जरूरत के बच्ची के बार-बार टेस्ट करवाए और सर्जरी भी करवाई.

ये भी पढ़ें- हाथ खोलते हैं आपकी हेल्थ के राज, ऐसे पता करें कहीं कोई गंभीर बीमारी तो नहीं

जान लें कि महिला ने बच्ची के नाम पर फंड भी इकट्ठा किया है. मेक अ विश फाउंडेशन के तहत बच्ची की मदद की जा रही है. महिला ने एक वीडियो में यह झूठ भी बोला कि अगर निश्चित समय के अंदर बच्ची का इलाज नहीं होगा तो वह पैरालिसिस की शिकार हो जाएगी.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular