Sunday, May 9, 2021
Home विश्व US Capitol Attack: पूर्व सैनिक थींं ट्रंप की ये महिला समर्थक, पुलिस...

US Capitol Attack: पूर्व सैनिक थींं ट्रंप की ये महिला समर्थक, पुलिस की गोली लगने से हुई मौत


वॉशिंगटन: अमेरिका की कैपिटल बिल्डिंग (US Capitol Attack) में डोनाल्‍ड ट्रंप के समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन में अब तक चार लोगों की जान गई है. इनमें एक पूर्व सैनिक महिला समर्थक भी थीं. डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) की इस पक्‍की समर्थक ने अपनी मौत से पहले कहा था कि कोई भी ताकत हमें रोक नहीं सकती.

एशली बैबिट (Ashli Babbitt) समर्थकों की भीड़ में शामिल थीं और पुलिस की गोली लगने से उनकी जान गई है. 

यूएस एयर फोर्स में 14 साल अपनी सेवाएं दे चुकी थीं Ashli Babbitt 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एशली बैबिट के पति ने बताया कि वह ट्रंप (Donald Trump) की बहुत बड़ी समर्थक थीं. साउथ कैलिफोर्निया के सैन डिएगो की रहने वाली एशली यूएस एयर फोर्स में 14 साल अपनी सेवाएं दे चुकी थीं. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैपिटल बिल्डिंग (US Capitol Attack) में घुसते वक्‍त एशली को गोली लगी थी. उन्‍हें अस्पताल ले जाने की कोशिश की गई, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई.

वॉशिंगटन पुलिस ने एशली की मौत की पुष्टि की है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है. 

पुलिस के मुताबिक,  चार लोगों में से एक महिला की मौत पुलिस की गोली लगने के कारण हुई. वहीं बाकी लोगों की जान ‘मेडिकल इमरजेंसी’ की वजह से गई है.

US: हिंसा के बाद लगी इस्तीफों की झड़ी, Donald Trump के खिलाफ महाभियोग लाने की तैयारी में डेमोक्रेट्स सीनेटर

सैन‍ डिएगो में खुद का बिजनेस चलाती थीं एशली 

एशली बैबिट कैपिटल हिल में हो रहे  हिंसक प्रदर्शनों के दौरान मौजूद थीं, जहां पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ पर नियंत्रण करने के लिए गोलियां चलाईं. 

टीवी चैनल फॉक्‍स के मुताबिक, बैबिट सैन डिएगो में अपने पति के साथ खुद का बिजनेस चलाती थीं. यहां वो अकेली ही आई थीं, उनके पति वॉशिंगटन में उनके साथ नहीं थे. 

रिपोर्ट के मुताबिक, एशली की सास का कहना है कि उन्‍हें बिल्‍कुल ये अंदाजा नहीं है कि एशली ने ऐसा क्‍यों किया?

USA: डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने की संसद को बंधक बनाने की कोशिश, ऐसे थे हालात

 

ट्रंप के समर्थन में ट्वीट 

बैबिट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने बायो में भी लिखा है कि वह पूर्व सैनिक हैं और अपने देश से उन्‍हें प्‍यार है. हाल में उन्‍होंने ट्रंप और बुधवार को वॉशिंगटन में होने वाली रैली के समर्थन में कई  कई ट्वीट्स को री ट्वीट भी किया था. 

मंगलवार को अपने एक ट्वीट में एशली ने लिखा था, ‘हमें कोई भी ताकत रोक नहीं सकती… उन्‍होंने बहुत कोशिश की लेकिन तूफान अब यहां तक पहुंच गया है और 24 घंटों से भी कम समय में यह डीसी तक पहुंच जाएगा. अंधेरे से उजाले की ओर…’





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular