Monday, April 12, 2021
Home विश्व VIDEO: New Zealand और Australia में नए साल का धमाकेदार आगाज, सामने...

VIDEO: New Zealand और Australia में नए साल का धमाकेदार आगाज, सामने आईं शानदार तस्वीरें


वेलिंग्टन: न्यूजीलैंड ने सबसे पहले साल 2020 को अलविदा बोल दिया है, और नई उम्मीदों के साथ वर्ष 2021 का धमाकेदार स्वागत किया है. दुनिया के बाकी देशों को छोड़कर न्यूजीलैंड (New Zealand) ने सबसे पहले नए साल का जश्न (New Year Celebrations 2021) मनाया है. इस दौरान जोरदार आतिशबाजी भी देखने को मिली.

कोरोना वायरस के चलते नए साल का जश्न इस बार कुछ अलग अंदाज में मनाया गया. इस बार ज्यादातर लोग अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नए साल का स्वागत कर रहे हैं. लोगों को उम्मीद है कि नया साल 2020 में महामारी बनकर सामने आईं परेशानियों से मुक्ति दिलाएगा और सब कुछ सामान्य हो जाएगा. हालांकि साल 2021 के स्वागत के लिए भारत में अभी भी रात के 12 बजने का इंजतार किया जा रहा है.  आइए तस्वीरों और वीडियो के जरिए देखते हैं नववर्ष 2021 के जश्न के अलग-अलग रंग…

बताते चलें कि दुनिया में सबसे पहले नए साल का स्वागत समोआ (Samoa) और क्रिसमस आइलैंड (Christmas Island)/किरीबैती (Kiribati) में किया गया. यहां भारतीय समयानुसार 31 दिसंबर की शाम 3:30 बजे नया साल शुरू हो चुका है. इसके बाद न्यूजीलैंड (New Zealand), रूस (Russia) के कुछ हिस्सों और ऑस्ट्रेलिया (Australia) में नए साल किया गया. 

ये भी पढ़ें:- इंतजार खत्म, CBSE बोर्ड परीक्षा 2021 की तारीखों की हुई घोषणा, देखें पूरी डेटशीट

भारत से पहले ये पड़ोसी देश मनाएंगे नया साल

भारते के पड़ोसी देश चीन (China), बांग्लादेश (Bangladesh), म्यांमार (Myanmar) और नेपाल (Nepal) में नए साल का जश्न भारत से पहले मनाया जाएगा. चीन में भारतीय समयानुसार न्यू ईयर 31 दिसंबर को रात 9:30 बजे मनाया जाएगा. वहीं, म्यांमार में रात 11 बजे और बांग्लादेश में रात 11:30 बजे नए साल का स्वागत (Happy New Year 2021) किया जाएगा.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular