Saturday, May 28, 2022
Homeविश्वViolence With Elephant: हाथी पर नुकीली रॉड से किया हमला, लोगों का...

Violence With Elephant: हाथी पर नुकीली रॉड से किया हमला, लोगों का फूटा गुस्सा


Mahout attack on Elephant: इन दिनों बेजुबान जानवरों पर होने वाली हिंसा को रोकने के लिए कई संस्थाएं काम कर रही हैं. लेकिन तब भी आए दिन ऐसे मामले सामने आते रहते हैं जिनमें लोग जानवरों के साथ बहुत ही हिंसक तरीके से पेश आते हैं. लेकिन अब एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसे देखकर एनिमल लवर्स को गुस्सा भी आएगा और सुकून भी मिलेगा क्योंकि वीडियो में एक महावत अपने हाथी को रॉड से पीट रहा है. लेकिन इसके बाद लोगों ने ट्रेनर (महावत) की भी तरीके से क्लास लगा दी.   

18 साल के हाथ पर क्रूरता

दरअसल यह मामला थाईलैंड का है. जहां 18 साल के हाथी जंबो चैन चाओ को उसके ही ट्रेनर इतना पीटा कि हाथी को गहरे घाव हो गए. यह टीनएजर हाथी टूरिस्टों को अयुथ्या एलीफैंट पैलेस की सैर कराने के लिए रेडी हो रहा था. इसी बीच इसका ट्रेनर पीरापैट, हाथी के सिर पर नुकीले रॉड से हमला करने लगा. देखिए ये वीडियो…

लोगों ने मंगवाई माफी

ट्रेनर के द्वारा हाथी को इस तरह से पिटते दिख वहां मौजूद लोगों को काफी गुस्सा आया. क्योंकि रॉड से हाथी के सिर पर गहरा घाव नजर आ रहा है. चोट के कारण हाथी की मोटी चमड़ी छिल गई और दर्द के मारे उसके पैर लड़खड़ाने लगे. घटना के बाद गुस्साए लोग ट्रेलन को कॉलर पकड़कर हाथी के आगे ले जाते हैं. जिसके बाद वह ट्रेनर घुटने टेककर हाथी से माफी मांगता है और उसके पैर भी छूता है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इसे भी पढ़ें: New Army Chief: जानें कौन हैं Lt Gen मनोज पांडे? होंगे भारत के नए थल सेना प्रमुख 

नौकरी से निकला गया महावत

बताया जा रहा है कि चैन चाओ की सिर के गहरे घावों का इलाज लोकल वेटनेरियन डॉक्टर कर रहे हैं. इस घटना के बाद महावत को नौकरी से निकाल दिया गया है. यह अब लोकल पुलिस स्टेशन में भी दर्ज हो चुका है. वीडियो को लेकर पुलिस लेफ्टिनेंट समारत रक्सासक ने कहा- वीडियो में दिख रहे महावत से पूछताछ की जाएगी. ऑफिसर हाथी के घावों की भी जांच करेंगे.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular