Thursday, August 18, 2022
Homeविश्वViral News: शख्स को थी पेट में दर्द की शिकायत, सर्जरी के...

Viral News: शख्स को थी पेट में दर्द की शिकायत, सर्जरी के बाद अंदर से निकलीं 233 ऐसी चीजें, जिसे देख चकरा गए डॉक्टर


Latest Trending News: कई बार इंसान के शरीर में अंदर ही अंदर ऐसी समस्याएं घर कर जाती हैं, जिनका हमें पता भी नहीं चलता. धीरे-धीरे जब वह दिक्कत बढ़ती है और असलियत का पता चलता है तो डॉक्टर से लेकर मरीज तक हर कोई हैरान होता है. तुर्की के इपेक्योलू में रहने वाले बुरहान डेमिर के छोटे भाई के साथ ऐसा ही कुछ हुआ. पेट में अधिक तकलीफ होने पर उसका ऑपरेशन किया गया. ऑपरेशन के बाद उसके पेट के अंदर से जो-जो चीजें निकलीं उनकी चर्चा इन दिनों मीडिया में खूब हो रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, बुरहान डेमिर के 35 वर्षीय छोटे भाई को कुछ समय पहले पेट में दर्द की शिकायत हुई. पहले उन्हें यह सामान्य बात लगी. कुछ दिन उन्होंने इधर-उधर से दवाई ली, लेकिन दर्द की समस्या खत्म न होने पर वह अपने छोटे भाई को अस्पताल ले गए. वहां जब डॉक्टरों ने अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे स्कैन के साथ एंडोस्कोपी की तो वह रिपोर्ट देखकर हैरान हो गए. दरअसल 35 वर्षीय व्यक्ति के पेट में 233 छोटी-बड़ी चीजें थीं.

क्या–क्या था पेट के अंदर

पीड़ित के पेट के अंदर एक-लीरा के सिक्के, बैटरी, चुम्बक, कील, कांच के टुकड़े, पत्थर और पेंच जैसी चीजें थीं. डॉक्टरों ने बाद में ऑपरेशन करने का फैसला किया और सर्जरी के बाद पेट के अंदर से ये सारी चीजें बाहर निकाल दीं. सर्जन डॉ. बिनीसी  बताया कि, ‘सर्जरी के दौरान हमने पाया कि एक या दो नाखून पेट की दीवार से होकर गुजर रहे थे. इसके अलावा बड़ी आंत में धातु के दो टुकड़े और अलग-अलग आकार के दो पत्थर भी मौजूद थे. इसके अलावा पेट में बैटरी, चुंबक, नाखून, सिक्के, कांच के टुकड़े और पेंच भी थे. हमने एक-एक कर पेट के अंदर से सभी सामान निकाल दिया.

लोकल मीडिया में 15 जून को छपी खबर

डॉक्टरों का कहना है कि इस तरह की दिक्कत आमतौर पर व्यस्कों में बहुत कम देखने को मिलती है. बचपन में बच्चे गलती से ये सब चीजें अनजाने में निगल जाते हैं. हालांकि डॉक्टर ये भी कहते हैं कि, ऐसी समस्या मानसिक रोगियों, कैदियों या वयस्क आयु वर्ग में दुर्व्यवहार के मामलों में मिलता है. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ऑपरेशन कब हुआ था, लेकिन स्थानीय मीडिया में 15 जून को यह खबर सामने आई थी. वहीं, पीड़ित के भाई बुरहान का कहना है कि, ‘मैं डॉक्टरों को उनके सपोर्ट के लिए धन्यवाद देता हूं.’

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर) 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular