Friday, May 20, 2022
HomeखेलVirat Kohli को 23 साल के इस घातक प्लेयर से खतरा, वनडे...

Virat Kohli को 23 साल के इस घातक प्लेयर से खतरा, वनडे टीम में जगह छीन 3 नंबर पर कर सकता है बैटिंग!


नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच इस वक्त तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस जीतकर टीम इंडिया (Team India) पहले बल्लेबाजी कर रही है. लेकिन टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और पिछले मैच के स्टार रहे शिखर धवन सिर्फ 29 रन बनाकर ऑउट हो गए. इतना ही नहीं इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) भी अपना खाता तक नहीं खोल पाए. जिस तरह की किस्मत और समय पिछले कुछ महीनों से विराट कोहली के लिए रहा है उससे एक बात साफ है कि वो अगर ऐसे ही बल्ले से फ्लॉप होते रहे तो जल्द ही टीम से भी उनका पत्ता सेलेक्टर्स काट सकते हैं. वहीं एक युवा खिलाड़ी पहले ही टीम में ऐसा मौजूद है जो टीम में उनकी जगह छीन सकता है. 

विराट के लिए बेहद खराब रहा है समय

विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए पिछला कुछ समय बेहद खराब रहा है. पहली बात तो ये दिग्गज बल्लेबाज पिछले 2 साल से एक भी शतक नहीं लगा पाया है. अब तो विराट के फैंस की उम्मीदें भी हर मैच के साथ खत्म होती जा रही हैं. इतना ही नहीं पिछले पांच महीनों में तो इस खिलाड़ी ने अपना सब कुछ गंवा दिया है. विराट तीनों फॉर्मेट में अपनी कप्तानी एक झटके में गंवा बैठे हैं. वहीं टी20 वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी दावेदार माने जानी वाली भारतीय टीम भी विराट की कप्तानी में पहले दौर में ही बाहर होकर रह गई. 

ये खिलाड़ी बना विराट के लिए मुसीबत

अगर आने वाले समय में विराट (Virat Kohli) का बल्ला नहीं चला तो 23 साल का एक युवा बल्लेबाज उनकी जगह ले सकता है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि स्टार बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) है. इस युवा बल्लेबाज ने बहुत ही धमाकेदार तरीके से इंटरनेशनल क्रिकेट में एंट्री मारी. उन्होंने टी20 और वनडे डेब्यू पर फिफ्टी जड़ी. ये बल्लेबाज बल्लेबाजी के मामले में बहुत ही घातक है और सिर्फ कुछ ही ओवरों में मैच को पलटने की क्षमता भी रखता है. अगर विराट के प्रदर्शन में लगातार ऐसे ही कमी आती रही तो जल्द ही टीम से उनका पत्ता भी कट सकता है. 

घातक बल्लेबाज हैं ईशान

ईशान किशन (Ishan Kishan) की बात करें तो उनकी बल्लेबाजी कितनी घातक है ये पूरी दुनिया जानती है. ईशान टीम इंडिया के लिए 2 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं. इन दोनों फॉर्मेट में उनके नाम एक-एक हाफ सेंचुरी है. वहीं दोनों ही फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक रेट 130 के पार है. ईशान हर साल मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन करते हैं. उनकी बल्लेबाजी से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो आने वाले समय में इस टीम का भविष्य हैं. 

कप्तान रोहित को भी पसंद ईशान

बता दें कि इस सीरीज से पहले सीमित ओवर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल होने के बाद बाहर हो गए. लेकिन अगली सीरीज में ये खिलाड़ी वापसी कर रहा है. ऐसे में ईशान किशन (Ishan Kishan) को मौका मिलने का भी एक बड़ा चांस है. ईशान रोहित के खास खिलाड़ियों में से एक हैं और वो पिछले कुछ सालों से उन्हीं की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए आए हैं. ईशान भी पंत की तरह युवा हैं और वो सीमित ओवर में भारत के लिए कारगर साबित हो सकते हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular