Sunday, December 5, 2021
HomeखेलVirat Kohli होंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर? इस खिलाड़ी...

Virat Kohli होंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर? इस खिलाड़ी को मौका मिलना तय!


नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) टीम इंडिया के लिए किसी बुरे सपने जैसा रहा है. जहां टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई. अब सभी फैंस की निगाहें न्यूजीलैंड सीरीज पर टिक गई हैं. अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि भारतीय कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे. उनकी जगह एक धाकड़ बल्लेबाज को मौका मिल सकता है. 

द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. उन्हें आराम दिया जा सकता है. रोहित शर्मा को पहले टेस्ट मैच में कप्तान बनाया जा सकता है. 

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

विराट कोहली की जगह पहले टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ को मौका दिया जा सकता है. पृथ्वी शॉ विस्फोटक बल्लेबाज हैं. विराट कोहली टेस्ट में नंबर 4 पर खेलते हैं. उनकी जगह पृथ्वी शॉ को मौका दिया जा सकता हैं क्योंकि ओपनिंग में शुभमन गिल और रोहित शर्मा की जगह पक्की है. शॉ कोहली की जगह खेल सकते हैं वो उनकी तरह ही जमकर रन कूटते हैं.  

टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान 

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद 20 ओवर के क्रिकेट से कप्तानी छोड़ दी है. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था, वो वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच हारने वाले पहले कप्तान बने. न चाहते हुए भी ये शर्मनाक रिकॉर्ड उनके नाम हो गया. 

विराट कोहली टी20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ चुके हैं. खबरें आ रहीं हैं कि छोटे फॉर्मेट के उप कप्तान रोहित शर्मा को टी20 क्रिकेट का कप्तान बनाया जा सकता है. रोहित शर्मा बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं. आईपीएल में उनकी कप्तानी में ही मुंबई इंडियंस ने पांच बार खिताब पर कब्जा जमाया है. रोहित कप्तानी में हिट साबित हो सकते हैं. टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा ने 4 शतक लगाए हैं. छक्के लगाने में रोहित बहुत ही माहिर खिलाड़ी हैं. 

टेस्ट मैच के वेन्यूज

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच टेस्ट मैचों की मेजबाजी कानपुर (Kanpur) के ग्रीन पार्क (Green Park) और मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) को मिली है. 

भारत vs न्यूजीलैंड का पूरा शेड्यूल

17 नवंबर: पहला टी20 इंटरनेशनल (जयपुर)
19 नवंबर: दूसरा टी20 इंटरनेशनल (रांची)
21 नवंबर: तीसरा टी20 इंटरनेशनल (कोलकाता)
25 से 29 नवंबर: पहला टेस्ट (कानपुर)
3 से 7 दिसंबर: दूसरा टेस्ट (मुंबई)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular