Saturday, May 8, 2021
Home खेल Virender Sehwag ने किया बड़ा खुलासा, Rahul Dravid ने इस बात के...

Virender Sehwag ने किया बड़ा खुलासा, Rahul Dravid ने इस बात के लिए MS Dhoni को बुरी तरह डांटा


नई दिल्ली: क्रिकेट की दीवार कहे जाने वाले भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को अक्सर अपने शांत स्वभाव के लिए जाना जाता है. द्रविड़ को बहुत कभी-कभी ही मैदान पर आक्रमक अंदाज में देखा जाता था. लेकिन अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने राहुल द्रविड़ को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. 

जब द्रविड़ ने धोनी को लगाई थी फटकार 

सहवाग (Virender Sehwag) ने खुलासा किया है कि एक बार राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को बुरी तरह डांट दिया था. सहवाग (Virender Sehwag) ने क्रिकबज से कहा, ‘मैंने राहुल द्रविड़ एक बार नाराज होते हुए देखा है. जब हम पाकिस्तान में थे और धोनी टीम में आए ही थे तो उन्होंने एक शॉट खेला और प्वॉइंट पर वो आउट हो गए. उसके बाद द्रविड़ उनसे काफी नाराज हो गए और कहा तुम इसी तरह से खेलते हो? तुम्हें गेम को खत्म करना चाहिए.’ सहवाग ने कहा कि द्रविड़ ने धोनी को अंग्रेजी में डांटा था और उन्हें आधे शब्द समझ में नहीं आए थे. 

बता दें कि धोनी (MS Dhoni) ने सौरव गांगुली की कप्तानी में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. लेकिन जिस दौरे की बात सहवाग कर रहे हैं वो 2006 का दौरा था और उस समय द्रविड़ टीम इंडिया के कप्तान थे. 

शॉट खेलने से भी डरने लगे धोनी 

सहवाग (Virender Sehwag) ने बताया कि द्रविड़ (Rahul Dravid) की डांट सुनने के बाद धोनी (MS Dhoni) अगले मैच में शॉट खेलने से भी डर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘जब धोनी अगले मैच में बल्लेबाजी के लिए आए तो मैंने देखा कि वो ज्यादा शॉट्स नहीं खेल रहे थे. मैंने उनसे पूछा कि क्या हुआ तो उन्होंने कहा कि वो द्रविड़ की डांट फिर से नहीं सुनना चाहते हैं. धोनी ने कहा कि मैं अब चुपचाप मैच खत्म करूंगा और चला जाऊंगा.’

बाद में धोनी बने महान 

द्रविड़ (Rahul Dravid) के बाद धोनी (MS Dhoni) को जब टीम इंडिया की कमान सौंपी गई तो उन्होंने टीम को हर बड़े मुकाम तक पहुंचाया. धोनी की कप्तानी में भारत ने पहले 2007 का टी20 वर्ल्ड कप जीता और उसके बाद टीम ने 2011 का वनडे वर्ल्ड कप भी जीता,इतना हीं नहीं धोनी ने भारत को 2013 की चैंपियंस टॉफ्री भी दिलाई थी. धोनी ने 2020 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.     





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular