Sunday, October 24, 2021
Home गैजेट्स Vivo के फोन में मिलेगा उड़ने वाला कैमरा, ड्रोन की तरह लेगा...

Vivo के फोन में मिलेगा उड़ने वाला कैमरा, ड्रोन की तरह लेगा फोटो-वीडियो


वीवो आजकल एक अनोखे स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। यह स्मार्टफोन दुनिया में मौजूद सभी स्मार्टफोन्स से अलग और खास है। कंपनी ने साल 2020 में इस स्मार्टफोन के डिजाइन का पेटेंट फाइल किया था। पेटेंट के अनुसार वीवो के इस फोन में फ्लाइंग कैमरा यानी उड़ने वाला कैमरा मिलेगा। पेटेंट स्केच के अनुसार यह कैमरा फोन की बॉडी से अलग हो जाएगा और ड्रोन की तरह उड़ते हुए यूजर के फोटो-वीडियो शूट करेगा। 

पिछले साल फाइल किया था पेटेंट
लेट्सगोडिजिटल की एक रिपोर्ट के अनुसार वीवो ने पिछले साल WIPO में पेटेंट फाइल किया था, जो 1  जुलाई 2021 को पब्लिश हुआ। पेटेंट डिजाइन से पता चलता है कि फोन दिखने में आज के जमाने जैसे नॉर्मल हैंडसेट्स की तरह ही है। फोन की सबसे बड़ी खूबी है इसमें मिलने वाला डिटैचेबल यानी फोन की बॉडी से अलग होकर उड़ने वाला कैमरा। यह कैमरा फोन की बॉडी के निचले हिस्से से बाहर आता है।

यह भी पढ़ें: चोरी या गुम हो जाए Smartphone तो तुरंत करें ये काम, नहीं करने पर खाली हो सकता है बैंक अकाउंट

उड़ने के लिए लगे हैं चार प्रोपेलर
इस डिटैचेबल कैमरा में मॉड्यूल में चार प्रोपेलर लगे हैं, जो कैमरे को हवा में आसानी से उड़ने में मदद करते हैं। इसके फोन की बैटरी से अलग एक बैटरी दी गई है। इसके अलावा इसमें दो कैमरा सेंसर लगे हैं। इस फ्लाइंग कैमरा में दो इंफ्रारेड सेंसर भी दिए गए हैं। ये सेंसर कैमरा को फ्लाइट के दौरान टक्कर से बचाने का काम करते हैं। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp में आ रहा शानदार फीचर, भेज सकेंगे हाई-क्वॉलिटी वीडियो

फॉलो मोड के साथ मिल सकते हैं एयर जेस्चर
इस फ्लाइंग कैमरे में कंपनी खास टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करने वाली है। इसमें फॉलो मोड मिलेगा जो इसे यूजर के साथ-साथ मूव करने में अपने आप उड़ने में मदद करेगा। माना जा रहा है कि कंपनी इसमें कुछ एयर जेस्चर भी दे सकती है। हालांकि, कंपनी ने जो पेटेंट फाइल किया है, उसमें इस बात का जिक्र नहीं है। फोन को कंपनी लॉन्च करेगी या नहीं इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता है। हालांकि, वीवो के इस डिजाइन से यह जरूर अंदाजा लगाया जा सकता है कि भविष्य में हमें बेहद अडवांस टेकेनॉलजी वाले स्मार्टफोन देखने और यूज करने को मिल सकते हैं।

संबंधित खबरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular