Tuesday, April 13, 2021
Home गैजेट्स Vodafone Idea इस शहर में 15 जनवरी से बंद करेगी 3G सर्विस!...

Vodafone Idea इस शहर में 15 जनवरी से बंद करेगी 3G सर्विस! यूजर्स से कहा 4G नेटवर्क पर करें स्विच


देश की अग्रणी टेलिकम्यूनिकेशन कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) राजधानी दिल्ली में अपने 3G सर्विसेज को बंद करने जा रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी दिल्ली में अपनी 3G सेवाओं को आगामी 15 जनवरी से बंद करेगी। इस नए बदलाव के साथ ही कंपनी ने दिल्ली सर्किल में यूजर्स को कहा है कि वो अपने सिमकार्ड को 4G सिमकार्ड से अपग्रेड कर लें। 

दरअसल, यह बदलाव कंपनी के स्पेक्ट्रम रि-फ्रेमिंग मूवमेंट का हिस्सा है, जिसके तहत ऑपरेटर्स 3G स्पेक्ट्रम का प्रयोग 4G सेवाओं के लिए कर रहे हैं।  बता दें कि, इससे पहले मुंबई और बेंग्लुरू में पहले से ही इस नियम को लागू किया जा चुका है। अब दिल्ली सर्किल में वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों को अपने 3G सिमकार्ड को 4G में अपग्रेड करने की जरूरत है। कंपनी ने पहले से ही डेडलाइन दे दी है। इसके लिए ग्राहक अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वोडाफोन आइडिया ने दिल्ली सर्किल में इस मामले में SMS मैसेज भेजना शुरू कर दिया है। इस मैसेज में कहा गया है कि ग्राहक आगामी 15 जनवरी से पहले अपने 3G सिमकार्ड को 4G सिमकार्ड में अपग्रेड कर लें। बता दें कि, जो ग्राहक अपने सिमकार्ड को 4G में अपग्रेड नहीं कर सकेंगे कंपनी उन्हें 2G सर्विस के माध्यम से वॉयस कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध कराएगी। हालांकि वो डेटा सर्विसेज का उपयोग नहीं कर सकेंगे।

यह भी पढें: OnePlus अब ला रहा फिटनेस बैंड, लॉन्च से पहले प्राइस और स्पेसिफिकेशंस लीक

इसके अलावां यह बदलाव उन ग्राहकों को बिल्कुल भी प्रभावित नहीं करेगी, जो लोग पहले से ही 4G सिमकार्ड का प्रयोग कर रहे हैं। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI), के अनुसार दिल्ली सर्किल में वोडाफोन आइडिया के तकरीबन 16.21 मिलियन वायरनेस सब्सक्राइबर्स हैं। वोडाफोन आइडिया ने इस महीने की शुरूआत में बेंग्लुरू में स्पेक्ट्रम रि-फ्रेमिंग नियम को लागू किया था, वहीं पिछले सप्ताह इस नियम को मुंबई में भी लागू किया गया। यदि आप भी वोडफोन आइडिया के उपभोक्ता हैं और दिल्ली सर्किल में रहते हैं तो तत्काल अपने सिमकार्ड को 4G में अपग्रेड करें।  



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular