Friday, May 20, 2022
HomeभारतVolkswagen ने लॉन्च किया पोलो का लिमिटेड एडिशन Polo Legend, दमदार इंजन...

Volkswagen ने लॉन्च किया पोलो का लिमिटेड एडिशन Polo Legend, दमदार इंजन और स्टाइलिश लुक


नई दिल्ली- Volkswagen Polo ने अपनी कामयाबी के 12 साल पूरे कर लिए हैं. कंपनी ने इस कार को भारतीय बाजार से हटाने का फैसला किया है. लेकिन पोलो का प्रोडक्शन बंद करने से पहले कंपनी ने 12 साल की कामयाबी को सैलिब्रेट करने के लिए इसका नया वर्जन पोलो लीजेंड एडिशन (Polo Legend Edition) लॉन्च किया है.

Polo Legend Edition की कुछ ही कार लॉन्च की गई हैं. फोक्सवैगन ने देशभर के 151 डीलर पर सीमित संख्या में पोलो लीजेंड एडिशन को उपलब्ध कराया है. Polo Legend edition की केवल 700 ही तैयार की गई हैं. इस कार कीमत 10.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है.

दमदार इंजन
फोक्सवैगन ने Polo Legend Edition को हैचबैक के जीटी TSI वैरिएंट पर तैयार किया है. पोलो लीजेंड के साथ 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 110 पीएस पावर और 175 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह कार 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से लैस है.

Volkswagen Polo Legend Edition के बारे में कंपनी का दावा है कि यह शानदार ड्राइविंग अनुभव प्रदान करती है. इसका इंजन टीएसआई तकनीक व माइलेज के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है.

यह भी पढ़ें- आ रही है Harley Davidson नई मोटरसाइकिल, देखें डिटेल

Polo Legend Edition के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसमें कई बदलाव किए हैं. इसका हैचबैक लुक अन्य सभी स्टैंडर्ड मॉडल से अलग दिखाई देता है. गाड़ी को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसे साइड बॉडी ग्राफिक्स, ब्लैक ट्रंक गार्निश और ब्लैक रूफ दी गई हैं.

नई पोलो के फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो नई Polo में Apple Car Play और Android Auto के साथ 6.5-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रेन-सेंसिंग वाइपर और रियर AC वेंट्स दिए गए हैं. सुरक्षा सुविधाओं में रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस और ऑटोमेटिक वैरिएंट में पेश किए गए हिल-होल्ड और हिल-स्टार्ट असिस्ट के साथ डुअल फ्रंट एयरबैग शामिल हैं.

पॉपुलर स्पोर्टी हैचबैक्स कार
Volkswagen Polo भारत में पॉपुलर स्पोर्टी हैचबैक्स कार है. इसका प्रोडक्शन 2009 में शुरू किया गया था और 2010 में इसे लॉन्च किया गया था. पोलो अपने शानदार डिजाइन, अच्छे सेफ्टी फीचर्स और बेहतरीन परफोर्मेंस के लिए जानी जाती है. कंपनी का कहना है कि वह पोलो की 3 लाख यूनिट बेच चुकी है. इस गाड़ी को 2014 में ग्लोबल एनसीएपी में 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली थी. पोलो को देश की सबसे सुरक्षित कार में गिना जाता है.

फोक्सवैगनन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड निदेशक आशीष गुप्ता ने कहा कि Volkswagen Polo भारत की एक प्रतिष्ठित कार है जिसने कार प्रेमियों के बीच विभिन्न भावनाओं को जगाया है. बाजार में पेश होने से लेकर अब तक पोलो ने अपने स्पोर्टी डिज़ाइन, सुरक्षा, फन-टू-ड्राइव अनुभव के कारण लोगों में एक अलग ही जगह बनाई है.

Tags: Auto News, Car, Volkswagen Polo



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular