WhatsApp का नया फीचर! अब Admin को मिलेगी ये सुपर पावर, डिलीट कर सकेंगे कोई भी मैसेज

0
8
WhatsApp का नया फीचर! अब Admin को मिलेगी ये सुपर पावर, डिलीट कर सकेंगे कोई भी मैसेज


हाइलाइट्स

WhatsApp पर ग्रुप एडमिन किसी भी मैसेज को Delete for Everyone कर सकेंगे.

वॉट्सऐप अपने यूज़र्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए एक से बढ़ कर एक फीचर लाने पर पर काम कर रहा है. ग्राहकों की सहूलियत को देखते हुए कंपनी पहले ही कई खास फीचर्स पेश करती है, और अब ऐप एक और काफी खास फीचर आने की बात सामने आई है. WABetInfo की रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp अपने यूज़र इंटरफेस को बढ़ाने के लिए कई फीचर्स पर काम कर रहा है. ऐप अब एक ऐसा फीचर लॉन्च कर रही है, जिसमें ग्रुप एडमिन मैसेज को ‘डिलिटी फॉर ऑल’ (Delete for Everyone) बटन मिलेगा.

मतलब ये कि ग्रुप में भेजे गए किसी भी मैसेज को एडमिन डिलीट कर सकता है और फिर वो मैसेज किसी को भी नहीं दिखेगा. रिपोर्ट के मुताबिक, सभी के लिए ग्रुप मैसेज को डिलीट करने का नया फीचर ग्रुप एडमिन को अपने Whatsapp Group को बेहतर तरीके से मॉडरेट करने में मदद करेगा.

(ये भी पढ़ें- Airtel का शानदार प्लान! एक बार रिचार्ज करके पूरे साल करें फ्री कॉलिंग, हर दिन मिलेगा 2GB डेटा)

अगर आप भी ये चेक करना चाहते हैं कि ये फीचर आपके फोन पर उपलब्ध है या नहीं. तो उन्हें उस ग्रुप में आने वाले मैसेज को डिलीट कर के देखना होगा, जिसके वे एडमिन हैं. अगर ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ का ऑप्शन आता है, तो इसका मतलब है कि ये फीचर आपके लिए उपलब्ध है.

‘Keep Message’ पर भी हो रहा है काम
इसके अलावा वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स Disappearing Messages को सेव रख सकते हैं. पता चला है कि वॉट्सऐप इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे गायब होने वाले मैसेज को रखा जा सकता है. जब आप एक गायब होने वाला मैसेज भेजते हैं, तो मैसेज एक तय समय के बाद अपने आप डिलीट हो जाता है.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp पर आ रहा है Group से जुड़ा नया फीचर, यूज़र्स को मिली नई सुविधा)

लेकिन कभी-कभी जब आपके पास ये फीचर ऑन होता है, तो आप एक ज़रूरी मैसेज भेज देते हैं और फिर ये मैसेज भी गायब हो जाता है. ऐसे मामलों में वॉट्सऐप जल्द एक ऐसा फीचर ‘keep the disappearing Message’ लाएगा, जिससे आप ज़रूरी मैसेज को बचा सकेंगे.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, Whatsapp status



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here