Sunday, January 16, 2022
Homeगैजेट्सWhatsApp का ये नया फीचर मचा देगा बवाल! ग्रुप एडमिन को मिलेगी...

WhatsApp का ये नया फीचर मचा देगा बवाल! ग्रुप एडमिन को मिलेगी ऐसी खास पावर


WhatsApp कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। मैसेजिंग ऐप को हाल ही में जिस लेटेस्ट फीचर पर काम करते हुए देखा गया है, वह ग्रुप चैट के लिए वास्तव में बहुत उपयोगी हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सऐप फीचर की टेस्टिंग कर रहा है ताकि ग्रुप एडमिन ग्रुप में सभी के मैसेज डिलीट कर सके। इसका मतलब है कि ग्रुप एडमिन जिस मेसेज को चाहे उसको रख सकता है और किसी के मेसेज को हटा भी सकता है।

 

ये भी पढ़ें:- सरकार की चेतावनी इस तरह के SMS से रहे सावधान, वरना लग जाएगा लाखों का चूना

 

Wabetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp ने एक नया 2.22.1.1 अपडेट जारी किया है, जो ग्रुप एडमिन को ग्रुप में आए किसी भी व्यक्ति के मैसेज को डिलीट करने की सुविधा देता है। स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि जब मेसेज हटा दिया जाता है तो ये शो होता है कि मेसेज ग्रुप एडमिन ने डिलीट किया है। ग्रुप में चाहे जितने भी एडमिन हों, उन सभी के पास सभी के लिए मैसेज डिलीट करने का अधिकार होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीटा टेस्टर्स के लिए फीचर को लॉन्च किया जाना बाकी है।

अच्छी खबर यह है कि WhatsApp आखिरकार मेसेज डिलीट के प्रोसेस को अपडेट कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद ग्रुप एडमिन के पास व्हाट्सऐप ग्रुप को मॉडरेट करने की अधिक शक्ति होगी। एक बार रोल आउट होने के बाद ग्रुप एडमिन के लिए अश्लील या आपत्तिजनक मेसेज को हटाना आसान हो जाएगा। यह ग्रुप के राइट के खिलाफ जाने वाले संदेशों को हटाने में भी एडमिन की मदद करेगा।

 

ये भी पढ़ें:- iPhone 14 का ये नया लीक उड़ा देगा फैन्स के होश, सामने आई कैमरा और RAM से जुड़ी डिटेल्स

 

बता दें कि कुछ दिनों पहले, WhatsApp ‘डिलीट मैसेज फॉर एवरीवन’ फीचर पर काम कर रहा था। अभी यूजर्स के पास केवल एक घंटे, आठ मिनट और सोलह सेकंड के बाद भेजे गए मेसेज को ही डिलीट करने का ऑप्शन होता है। जल्द ही यूजर्स को मेसेज भेजने के सात दिन बाद सभी के लिए मेसेज डिलीट करने का ऑप्शन मिलेगा। Wabetainfo ने बताया है कि व्हाट्सऐप अब भविष्य के अपडेट में समय सीमा को 7 दिन और 8 मिनट में बदलने की योजना बना रहा है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular