Monday, May 10, 2021
Home गैजेट्स WhatsApp की नई शर्तें अगर नहीं मानीं तो बंद हो जाएगा आपका...

WhatsApp की नई शर्तें अगर नहीं मानीं तो बंद हो जाएगा आपका अकाउंट


अगर आप आपना WhatsApp चालू रखना चाहते हैं तो अब आपको इसके नए नियम-कानून मानने होंगे। दरअसल इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपनी पॉलिसी में बदलाव करने वाला है। इस बात की जानकारी व्हाट्सऐप ने यूजर्स को मंगलवार देर रात से देनी शुरू कर दी है। WhatsApp अपने यूजर्स को इन-ऐप नोटिफिकेशन भेजकर अपनी पॉलिसी में होने वाले बदलावों के बारे में बता रहा है। WhatsApp यूजर्स को अगर इस प्लेटफार्म का यूज करते रहना है तो उन्हें 8 फरवरी 2021 तक कंपनी की अपडेटेड टर्म्स और पॉलिसी को मानना होगा। जो लोग WhatsApp के नए अपडेट को स्वीकार नहीं करेंगे उनका अकाउंट कंपनी डिलीट कर देगी। 

 

ये भी पढ़ें:- Jio के धांसू 4G डेटा प्लान, 51 रुपए में 6GB और 101 रुपए में पाएं 12GB Data

 

8 फरवरी तक नहीं एक्सेप्ट की नई पॉलिसी तो होगा ये 

बता दें यूजर्स को अपना अकाउंट जारी रखने के लिए नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करना जरूरी होगा। हालांकि, अभी आपको अपडेट में ‘नॉट नाउ’ का भी ऑप्शन दिखाई दे रहा है। यानी अगर आपन नई पॉलिसी को कुछ समय के लिए एक्सेप्ट नहीं करेंगे तो भी आपका अकाउंट चलता रहेगा। लेकिन इसके बाद आपका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा।

 

अपडेटेड पॉलिसी में लिखी गईं हैं ये बातें 

इस नोटिफिकेशन में व्हाट्सऐप ने कई अपडेटस की जानकारी दी है कंपनी ने बताया है कि वह कैसे अपने यूजर्स के डेटा को प्रोसेस करती है। बिज़नेस कैसे अपनी WhatsApp चैट को स्टोर और मैनेज कर सकते हैं। वॉट्सऐप की अपडेटेड पॉलिसी में आपके द्वारा कंपनी को दिए जा रहे लाइसेंस में कुछ बातें लिखी गईं हैं। इसमें लिखा है कि हमारी सर्विसेज को ऑपरेट करने के लिए आप वॉट्सऐप को जो कंटेंट आप अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं, उनको यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले करने के लिए दुनियाभर में, नॉन-एक्सक्लूसिव, रॉयल्टी फ्री, सब्लिसेंसेबल और ट्रांसफरेबल लाइसेंस देते हैं। 

 

ये भी पढ़ें:- Samsung Big TV Days Sale इन में स्मार्ट टीवी के साथ Free मिल रहा स्मार्टफोन और साउंडबार, चेक करें डिटेल्स

whatsapp disappearing messages feature

यहां डिटेल में पढ़ें WhatsApp पॉलिसी के अपडेट

अगर आप WhatsApp के इस पॉलिसी अपडेट के बारे में बारीकी से पढ़ना चाहते हैं तो व्हाट्सऐप की वेबसाइट पर जा कर डिटेल में जान सकते हैं। कंपनी ने अपनी साईट पर पूरी जानकारी देते हुए बताया है कि वास्तव में क्या बदल रहा है। 

 

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular