Wednesday, October 20, 2021
Home लेटेस्ट मोबाइल फोन्स WhatsApp की शानदार ट्रिक! जानें अलग-अलग भाषा में कैसे कर सकते हैं...

WhatsApp की शानदार ट्रिक! जानें अलग-अलग भाषा में कैसे कर सकते हैं चैटिंग, यकीनन मज़ा आ जाएगा


WhatsApp की खास ट्रिक के बारे में यहां जानें.

WhatsApp की खास ट्रिक के बारे में यहां जानें.

सोशल मीडिया ऐप में ज्यादातर यूज़र द्वारा अंग्रेजी भाषा का ही इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन अब इन सोशल मीडिया ऐप पर आप अपनी मन पसंद की भाषा में भी बात कर सकते हैं. जानें कैसे.

दुनिया भर में इंटरनेट सेवा का इस्तेमाल कोरोना महामारी के चलते काफी बढ़ गया है. यूज़र वॉट्सऐप , सिग्नल (Signal), टेलीग्राम और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का जम कर इस्तेमाल कर रहे हैं. इन सभी सोशल मीडिया ऐप में ज्यादातर यूज़र द्वारा अंग्रेजी भाषा का ही इस्तेमाल किया जाता  है. लेकिन अब इन सोशल मीडिया ऐप पर आप अपनी मन पसंद की भाषा में भी बात कर सकते हैं. आपको बताते हैं इसके लिए आपको क्या करना होगा.

यहां आप सोच रहे होंगे कि हम आपको किसी हिंदी टाइपिंग कीबोर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं. स्मार्टफोन में हिंदी टाइपिंग कीबोर्ड पर टाइपिंग करना सबके बस की बात नहीं है. ये हिंदी टाइपिंग कीबोर्ड आपको मुश्किल लगते है क्योंकि आपको इनके इस्तेमाल की आदत नहीं है. वहीं इंग्लिश कीबोर्ड का इस्तेमाल करके यूज़र आसानी से हिंदी में टाइपिंग कर लेते हैं.

इन इंग्लिश टाइपिंग कीबोर्ड में यूज़र को बस हिंदी शब्द या वाक्य टाइप करना होता है, बाकी का काम कीबोर्ड खुद ही कर देता है.आपको बताते हैं कि आपको अपने स्मार्टफोन पर हिंदी टाइपिंग कैसे करनी है.

>> इसके लिए सबसे पहले यूज़र को गूगल प्ले स्टोर से Google Indic कीबोर्ड ऐप डाउनलोड करना होगा.>> फोन में ऐप इनस्टॉल होने के बाद यूज़र को फोन सेटिंग में जा कर लैंग्वेज और इन्पुट ऑप्शन पर क्लिक करना है.

>> लैंग्वेज और इन्पुट ऑप्शन में यूज़र को Google Indic कीबोर्ड का चयन करना है.

>> इसके बाद यूज़र को मौजूदा कीबोर्ड पर टैप करके इंग्लिश और इंडिक लैंग्वेज ऑप्शन का चयन करना है.

>> इसके बाद यूज़र किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इस कीबोर्ड द्वारा हिंदी में टाइपिंग कर पाएंगे. यूज़र को सिर्फ कीबोर्ड ओपन करके इंग्लिश में हिंदी टाइप करना है, कीबोर्ड अपने आप ही उसे हिंदी या आपके द्वारा पसंद की गई भाषा में बदलता चला जाएगा.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular