Saturday, May 8, 2021
Home WhatsApp चैट को लीक होने से बचाने के लिए कैसे करें परमानेंट...
Array

WhatsApp चैट को लीक होने से बचाने के लिए कैसे करें परमानेंट डिलीट? जानिए इसके बारे में ..


  • कैसे करें WhatsApp चैट को परमानेट डिलीट
  • ई मेल से करें WhatsApp चैट को सेव

नई दिल्ली। इन दिनों सुशांत केस में होने वाली लिक चैट से कई खुलासे सामने आ रहे है जिसके जरिए डिलीट हुए मैसेज लीक होने के चलते सबके सामने लाकर उनकी पोल खोल रहे है। ऐसे मामले अक्सर उन लोगों के साथ होते है जिन्हें इसके बारे में की जानकारी नही होती है कि आपके WhatsApp चैट को यदि आप चाहे तो इसे परमानेट डिलीट भी कर सकते है। आपको बता दें WhatsApp पर ऐसे भी फीचर्स होते है जिसकी मदद से केवल दो लोगों के बीच हुई बातचीत के बारे में तीसरे को इसकी की जानकारी कभी नही हो सकती है। और ना ही कोई आपके फोन से डिलीट की गई चैट को रिकवर कर सकता है। आज हम आपकों बताने जा रहे हैं कि WhatsApp चैट को परमानेट कैसे डिलीट कैसे करें या फिर कैसे फोन में चैट डिलीट करने के बाद भी उसको सेव रखा जाये।

WhatsApp चैट के लिये ऑथेंटिकेशन-

WhatsApp ने अपने कस्टमर्स को एक ऑथेंटिकेशन की सुविधा दी है। जिसे टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन कोड बोलते हैं. ऑथेंटिकेशन कोड की हेल्प से आप अपने WhatsApp में 6 डिजिट का कोई कोड डाल सकते हैं। इस कोड की वजह से कोई भी आपके वॉट्सऐप के साथ छेड़छाड़ करने की हिम्मत नही कर सकेगा। यदि हैकर वॉट्सऐप के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश भी करेगा तो उसे ऑथेंटिकेशन कोड की जरूरत होगी और बिना उस कोड के वो WhatsApp नहीं ओपन कर पायेगा।

ई मेल से करें WhatsApp को कनेक्ट-

आप अपने वॉट्सएप को ईमेल आईडी के से भी कनेक्ट कर सकते हैं ऐसा करने से भी आपकी WhatsApp चैट सेव रहेगी। और कोई भी इसे रीस्टोर नही कर पाएगा। क्योंकि उसके पास आपका ईमेल नहीं होगा।

मेमोरी कार्ड में ले सकते हैं WhatsApp चैट-

यदि आप अपने फोन में से WhatsApp चैट को डिलीट करना चाहते हैं। और उस पर पड़ी फोटो या दूसरी जरूरी इंफॉर्मेशन सेव रखना चाहते हैं. तो चैट, वीडियो, फोटो को पेन ड्राइव, हार्ड ड्राइव, माइक्रो एसडी कार्ड और मेमोरी कार्ड में ट्रांसफर कर सकते हैं। लेकिन याद रहे कि किसी भी एंड्रॉयड फोन की चीजें आईफोन में ट्रांसफर नहीं होगी और ना ही आईफोन से एंड्रॉयड में आपकी WhatsApp चैट ट्रांसफर हो सकती है।













Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular