Saturday, May 28, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सWhatsApp पर आ रहे हैं ये 5 धांसू फीचर्स, चैटिंग करना हो...

WhatsApp पर आ रहे हैं ये 5 धांसू फीचर्स, चैटिंग करना हो जाएगा बिलकुल नए जैसा…


वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता है, और ग्राहकों की सहूलियत को देखते हुए मैसेजिंग ऐप कुछ ऐसे फीचर्स भी पेश करती है जिसका लोगों को बेसब्री से इंतज़ार रहता है. अब यूज़र्स 5 नए फीचर्स लाने के लिए तैयार है, जिसमें सबसे अहम फीचर्स कम्युनिटीज (Communities) है, जो लोगों को अब बड़े समुदाय के साथ जुड़ने की सुविधा देगा. इसके अलावा मेटा के स्वामित्व वाला ये मैसेजिंग ऐप 4 और फीचर लॉन्च करने वाला है. आइए इन सबके बारे में जानते हैं…

Communities: वॉट्सऐप इस साल के आखिर तक कम्युनिटीज (Communities) फीचर लॉन्च करने वाला है. ये वॉट्सऐप के अंदर एक नया टैब होगा. अभी तक वॉट्सऐप ग्रुप में अधिकतम 256 लोगों को जोड़ने की सुविधा मिलती है. लेकिन अब कम्युनिटीज फीचर के जरिए वॉट्सऐप इसका दायरा बढ़ाने जा रहा है और कम्युनिटी ग्रुप को चलाने वाले लोग हजारों लोगों को एक साथ मैसेज भेज सकेंगे.

कम्युनिटीज ऐप के साथ वॉट्सऐप बड़े संस्थाओं के लिए भी उपयोगी बन जाएगा. इसके अलावा कम्युनिटीज फीचर लोगों को कई समूह को एक साथ लाने में भी मदद करेगा.

Emoji Reaction:
वॉट्सऐप जल्द मैसेज पर इमोजी के जरिए रिएक्शन की सुविधा देने वाला है. इस फीचर की लंबे समय से मांग की जा रही थी. अभी तक अगर आपको कोई मैसेज अच्छा लगा और आप उसका इमोजी के जरिए जवाब देना चाहते हैं तो आपको अलग से इमोजी मैसेज करना पड़ता था. लेकिन नए फीचर के जरिए अब आप उसी मैसेज पर इमोजी के जरिए रिएक्शन दे सकेंगे. इससे चैट में और खासतौर ग्रुप चैट में आने वाले मैसेजों की संख्या भी कुछ कम हो सकेगी.

Admin Delete
वॉट्सऐप ग्रुप के एडमिन को जल्द ही ग्रुप पर अब और कंट्रोल दिए जाएंगे. इसके तहत ग्रुप एडमिन अब ग्रुप के मेंबर्स के मैसेज डिलीट कर सकेंगे. इसके जरिए ग्रुप एडमिन को उन मैसेज को हटाने में मदद मिलेगी, जिसके चलते कई बार ग्रुप में दिक्कत आ जाती है.

File Sharing
वॉट्सऐप के जरिए जल्द ही यूज़र्स अब 2 जीबी तक की फाइल शेयर कर पाएंगे. अभी तक वॉट्सऐप सिर्फ 100 एमबी की फाइल शेयर करने की ही इजाजत देता है. हालांकि वॉट्सऐप अब इसे बढ़ाने की तैयारी कर रहा है.

Voice Call में होगा ये बदलाव
हाल में काफी सारे लोगों ने वॉट्सऐप कॉल के जरिए ग्रुप मीटिंग भी करना शुरू किया है. इसके देखते हुए वॉट्सऐप अब वॉयस कॉल पर एक साथ 32 लोगों के जुड़ने की सुविधा देने वाला है.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, Whatsapp update



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular