Tuesday, November 30, 2021
Homeगैजेट्सWhatsApp पर भारी पड़ सकता है Telegram, 100 करोड़ से ज्यादा लोगों...

WhatsApp पर भारी पड़ सकता है Telegram, 100 करोड़ से ज्यादा लोगों ने किया अब तक डाउनलोड


पॉपुलर मैसेजिंग सर्विस Telegram ने Google Play Store पर एक बिलियन डाउनलोड का आंकड़ा पार कर लिया है।  टेलीग्राम ऐप के डाउनलोड में आया यह उछाल WhatsApp के लिए एक बड़ी चिंता का विषय होगा, जो दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग ऐप है। WhatsApp इसी साल यूजर्स के लिए नया प्राइवेसी फीचर भी लाया है इसके साथ ही कुछ हफ़्ते पहले WhatsApp ने कई घंटों के लिए विस्तारित आउटेज का भी अनुभव किया, जिससे यूजर्स को काफी परेशानी हुई। 

 

ये भी पढ़ें:- यूपी सरकार इन स्टूडेंट्स को दे रही Free Laptop, जल्द करें अप्लाई, यह है तरीका

टेलीग्राम मैसेजिंग सर्विस भारत में व्हाट्सऐप की तरह लोकप्रिय नहीं है, लेकिन युवा यूजर्स द्वारा विशेष रूप से पसंद की जाती है, जो बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया जैसे खेलों के लिए या स्टडी मटेरियल और अन्य रेफेरल मटेरियल शेयर करने के लिए सबसे ज्यादा यूज किया जाता है। स्टेटिस्टा के अनुसार, अब टेलीग्राम की पॉपुलेरिटी  में बढ़ रही है, मार्च और अप्रैल 2021 में दुनिया भर में क्रमशः 32 मिलियन और 26 मिलियन इंस्टॉल किए गए हैं।

 

ये भी पढ़ें:- iPhone यूजर्स हो जाएं Alert! डेटिंग ऐप्स का यूज कर आपको लगाया जा रहा है चूना, जान लें क्या है पूरा मामला

 

Telegram के संस्थापक पावेल ड्यूरोव के अनुसार हाल ही में फेसबुक मैसेंजर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप छह घंटे से अधिक समय तक बंद हुए जिसका टेलीग्राम को फायदा हुआ। टेलीग्राम खुद को बनाए रखने के तरीकों को सर्च पर काम कर रहा है और लगभग 500 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को हुए आउटेज से इस Telegram को बहुत बड़ा फायदा हुआ है। इस बात की पुष्टि करते हुए Pavel Durov ने बताया कि व्हाट्सएप के बंद होने के बाद 70 मिलियन से ज्यादा यूज़र्स ने टेलीग्राम डाउनलोड किया। व्हाट्सएप के डाउन होते ही टेलीग्राम की डेली ग्रोथ रेट में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई। सिर्फ एक दिन में 70 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड एक सपने जैसा है। इससे साबित होता है की टेलीग्राम व्हाट्सएप का मजबूत विकल्प बन गया है। व्हाट्सएप के बाद दूसरे बेहतर ऑप्शन के लिए अब लोग टेलीग्राम पर ही भरोसा कर रहे हैं।
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular