Sunday, January 16, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सWhatsapp पर भी कर सकते हैं Jio प्रीपेड रिचार्ज, जल्दी शुरू होगा...

Whatsapp पर भी कर सकते हैं Jio प्रीपेड रिचार्ज, जल्दी शुरू होगा नया फीचर


Reliance Jio के ग्राहकों के लिए अपना प्रीपेड प्लान रिचार्ज करने के लिए जल्द ही एक नई सुविधा शुरू होने जा रही है. अब जियो ग्राहक Whatsapp और Meta (फेसबुक का नया नाम) के जरिए अपना प्रीपेड प्लान रिचार्ज कर सकते हैं. Jio Platforms Ltd के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने कहा कि Jio और Meta ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा देने की दिशा में मिलकर काम कर रही हैं.

आकाश अंबानी ने मेटा के फ्यूल फॉर इंडिया 2021 इवेंट में कहा, “और ऐसा ही एक तरीका है, Whatsapp पर Jio, जो पूरे ‘प्रीपेड रिचार्ज’ को आसान बना रहा है, जिसे बहुत जल्द शुरू किया जाएगा. इससे ग्राहकों को ऐसी सुविधा मिलेगी, जैसी उन्हें पहले कभी नहीं मिली थीं.”

अगले साल होगा लॉन्च
व्हाट्सऐप पर रिचार्ज के फीचर को अगले साल 2022 में लॉन्च किया जाना है. जियो प्लेटफॉर्म्स की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा कि यह फीचर खासतौर से उम्रदराज नागरिकों के लिए रिचार्ज करने की प्रक्रिया को सरल बना देगा, जिन्हें कभी-कभी बाहर जाना मुश्किल हो सकता है. उन्होंने कहा, “यह असल में रोमांचक है कि कैसे Whatsapp के जरिए रिचार्ज के लिए एंड-टू-एंड एक्सपीरियंस के साथ-साथ पेमेंट करने की क्षमता लाखों Jio ग्राहकों के जीवन को और ज्यादा सुविधाजनक बना सकती है.”

Jio ने 1 रुपये वाला प्रीपेड प्लान लाकर किया धमाका, 30 दिन की वैलिडिटी और डेटा भी

सितंबर तिमाही के अंत में रिलायंस जियो के 429.5 मिलियन यूजर्स थे. अप्रैल 2020 में मेटा (तब फेसबुक) ने Jio प्लेटफॉर्म्स में लगभग 43,574 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की थी.

कंपनियों ने Whatsapp के कम्यूनिकेशन और पेमेंट प्लेटफॉर्म का लाभ उठाकर JioMart के साथ काम करके भारत में बेहतर खरीदारी और कॉमर्स एक्सपीरियंस बनाने की भी बात की थी. JioMart पर वर्तमान में आधे मिलियन से ज्यादा रिटेल विक्रेता हैं और यह संख्या बढ़ रही है.

SBI ने बेस रेट बढ़ाए, महंगा होगा लोन, ज्यादा देनी होगी ईएमआई

1 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने सबसे सस्ता प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है. ये प्लान सिर्फ 1 रुपये में मिल रहा है. जियो ने यह प्लान कम डेटा इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को लिए लॉन्च किया है. जियो के 1 रुपये के प्लान में 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है. 100 MB हाई स्पीड डेटा मिलता है. जब इस प्लान में 100 MB डेटा लिमिट खत्म हो जाएगी, तो इंटरनेट स्पीड घटकर 60 kbps पर आ जाएगी. इस प्लान में कॉलिंग और मैसेजिंग की सुविधा नहीं दी गई है. जिन्हे सिर्फ अपने सिम को एक्टिवेट रखना है उनके लिए ये प्लान काफी काम आने वाला है.

Tags: Jio, JIO News, Reliance Jio, Whatsapp, WhatsApp Features





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular