Tuesday, January 18, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सWhatsApp पर मिलेगी नजदीक के स्टोर और रेस्टोरेंट की जानकारी, जानें नया...

WhatsApp पर मिलेगी नजदीक के स्टोर और रेस्टोरेंट की जानकारी, जानें नया फीचर


WhatsApp 2022 Upcoming Features: इंस्टंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप लगातार अपनेआप को अपडेट कर रहा है. नए साल में आपको अपना पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नए फीचर्स के साथ मिलेगा. अब WhatsApp पर आपको होटल, खाने की जगह, रेस्टोरेंट, ग्रॉसरी और कपड़ों के स्टोर्स तक की जानकारी मिलेगी. व्हाट्सएप ने ट्रैकर (WhatsApp tracker) नाम से फीचर लॉन्च किया है.

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप एक नय सर्च फीचर लेकर आ रहा है जो आपको अपने आसपास की बिजनेस एक्टिविटिज के बारे में बताएगा. व्हाट्सएप ने फिलहाल यह फीचर ब्राजील के शहर साओ पाउलो (Sao Paulo) में कुछ लोगों के लिए लॉन्च किया है. जल्द ही इसे बड़े स्तर पर लॉन्च किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होगा Honor का नया फोल्डेबल फोन, जानें क्या हो सकते हैं दाम

व्हाट्सएप ट्रैकर
WhatsApp tracker के माध्यम से आप अपने आसपास होटल, रेस्टोरेंट, किराना स्टोर्स से तक तमाम जरूरत की जगहों को खोज सकते हैं. और इसके लिए आपको व्हाट्सएप से बाहर भी नहीं निकलना होगा.

जब यह फीचर सभी के लिए रोल आउट हो जाएगा तब आप व्हाट्सएप के अंदर देखेंगे तो आपको बिजनेस नियरबाय (Businesses Nearby) नाम से एक नया सेक्शन मिलेगा. जब आप इस सेक्शन को क्लिक करेंगे तो आपको यहां फिल्टर की सुविधा मिलेगी. यहां अपनी पसंद के हिसाब से फिल्टर करके नजदीक के रेस्टोरेंट, होटल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स आदि का सलेक्शन कर सकते हैं.

कम लोगों को है जानकारी
आईओएस 2.21.170.12 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा जारी करने के बाद व्हाट्सएप ने बिजनेस जानकारी के लिए नया पेज जारी किया है.

 यह भी पढ़ें- बिना सिमकार्ड के ही होंगी फोन से बात, एप्पल ला है रहा है eSIM वाला iPhone

आईओएस और एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा के भविष्य के अपडेट में व्हाट्सएप भी कॉन्टेक्ट की जानकारी के लिए ऐसा ही पेज डिजाइन करने की योजना बना रहा है. व्हाट्सएप उसी इंटरफेस का उपयोग करेगा जो बिजनेस इंफो के लिए पेश किया गया है। लेकिन इसमें एक छोटा सा जोड़ है, कॉन्टैक्ट इन्फो पेज पर सर्च का शॉर्टकट फीचर पेश करेगा जिसमें ट्रैकर होगा.

Whatsapp Pay बटन पर बदलाव
व्हाट्सएप ने इस साल यूपीआई सर्विस शुरू की है. इस फीचर का नाम वॉट्सएप पे (Whatsapp Pay) है. इस फीचर का बटन जिस जगह है, वहां चैट पर मीडिया फाइल्स अपलोड करने का भी बटन होता था. कई बार ऐसा होता है कि यूजर्स उस जगह कई बार अटैच बटन समझकर पे पर क्लिक कर देते हैं. व्हाट्सएस पे फीचर के बटन को वहां से हटाकर दूसरी जगह लगाएगा.

Tags: Mobile apps, Social media, Whatsapp



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular