Sunday, November 28, 2021
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सWhatsApp पर वीडियो भेजने वालों के लिए खुशखबरी! सिर्फ आपके लिए आ...

WhatsApp पर वीडियो भेजने वालों के लिए खुशखबरी! सिर्फ आपके लिए आ रहा है खास फीचर


वॉट्सऐप (WhatsApp) यूज़र के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स पर काम कर रहा है. वॉट्सऐप जिस नए फीचर पर काम कर रहा है, वह यूज़र को अपने कॉन्टैक्ट्स को भेजने से पहले वीडियो की स्पीड चुनने देगा. फिलहाल अभी वॉट्सऐप में हाई-क्वालिटी वीडियो रेजोलूशन चुनने जैसे कोई ऑप्शन मौजूद नहीं है. हाई-क्वालिटी वाले वीडियो जो वॉट्सऐप के ज़रिए भेजे जाते हैं उन्हें अकसर कंप्रेस्ड किया जाता है या एक डॉक्यूमेंट के रूप में भेजा जाता है. यही वजह है जिसपर वॉट्सऐप अपने यूज़र के लिए अब नए फीचर को शामिल करने की तैयारी कर रहा है, जिसमें यूज़र को वीडियो क्वालिटी को चुनने के सहूलियत मिल जाएगी.

वॉट्सऐप के अनुसार एक अच्छे वीडियो क्वालिटी के वीडियो को यूज़र द्वारा ना भेज पाना उनके लिए एक खराब अनुभव की तरह होता है, जिसपर वॉट्सऐप काम कर रहा है. WaBetaInfo के अनुसार वॉट्सऐप अभी इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसमें यूज़र अपने कॉन्टेक्ट्स को हाई-क्वालिटी वीडियोज़ भेज सकेंगे. इस नए फीचर को एंड्रॉयड बीटा बिल्ड में स्पॉट किया गया था.

(ये भी पढ़ें- Jio ने पेश की ज़बरदस्त सेवा! बिना पैसे दिए 5 बार कर सकेंगे रिचार्ज! जानें कैसे)

वीडियो भेजने से पहले मिलेंगे 3 ऑप्शन

WabetaInfo के मुताबिक वॉट्सऐप यूज़र्स को अपने कॉन्टैक्ट्स को वीडियो भेजने से पहले चुनने के लिए तीन ऑप्शन मिलेंगे. जिसमें पहला ऑप्शन ऑटो मोड है, जिसमें वॉट्सऐप, वीडियो क्वालिटी को खुद डिटेक्ट करके बेहतर कम्प्रेशन अल्गोरिथम प्रदान करता है.

दूसरे ऑप्शन में यूज़र को बेहतर वीडियो क्वालिटी चुनने का विकल्प दिया जाता है. इस ऑप्शन में यूज़र अपने अनुसार बेहतर वीडियो क्वालिटी का चुनाव कर सकते हैं. इसके अनुसार अगर यूज़र ने कोई वीडियो हाई-क्वालिटी रेजोलूशन पर शूट किया है, यो यूज़र उस वीडियो वो उसी क्वालिटी के साथ अपने कॉन्टैक्ट को भेज सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- Oppo का यूज़र्स को बड़ा झटका! महंगे हो गए 5 पॉपुलर स्मार्टफोन्स, जानें नई कीमत) 

तीसरा ऑप्शन जो यूज़र्स को दिया जाएगा वह डेटा सेवर है. इसमें जब यूज़र इस विकल्प को चुनते हैं, तो वॉट्सऐप वीडियो भेजने से पहले उसे कंप्रेस करेगा. वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर से पता चलता है कि ये फीचर अभी डेवलपमेंट फेज में है, और यह भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होगा.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular