Sunday, May 29, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सWhatsApp पर शेयर करना है Contacts? ऐसे आसानी से एक साथ भेजे...

WhatsApp पर शेयर करना है Contacts? ऐसे आसानी से एक साथ भेजे कई सारे कॉन्टैक्ट्स


वॉट्सऐप दुनियाभर में काफी ज़्यादा पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है.  ये मैसेजिंग प्लेटफॉर्म यूज़र्स को फाइल शेयर करने, वॉयस और वीडियो कॉल करने और यहां तक कि चैट विंडो के ज़रिए सीधे पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा देता है. ऐप के फीचर्स बहुत ही शानदार हैं, और मुफ्त में उपलब्ध होते हैं. वॉट्सऐप यूज़र्स को बिना किसी परेशानी के लोगों को कॉन्टैक्ट भेजने की सुविधा भी देता है. इसलिए जब आपको Contact डिटेल शेयर करना होता है, तो आपको डिस्क्रिप्शन को कॉपी करने और फिर उन्हें चैट में पेस्ट की प्रोसेस से नहीं गुजरना पड़ेगा.

इसके अलावा, आप अपने Android या iOS डिवाइस पर इन आसान स्टेप्स का पालन करके एक बार में कई कॉन्टैक्ट कार्ड भेजने का ऑप्शन भी चुन सकते हैं.

1.अपने डिवाइस को अनलॉक करें और उस पर वॉट्सऐप ऐप खोलें.

2.व्यक्तिगत चैट या समूह चैट पर टैप करें जहां आप कॉन्टैक्ट भेजना चाहते हैं.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता मिल रहा है 50 मेगापिक्सल कैमरे वाला OnePlus का पॉपुलर फोन, मिलेगी 12GB RAM, 65W चार्जिंग)

3.एंड्रॉयड डिवाइस के मामले में, मैसेज बॉक्स के आगे पेपर क्लिप आइकन पर टैप करें. iOS यूजर्स को स्क्रीन के नीचे दाईं ओर ‘+’ आइकन पर क्लिक करना होगा.

4.अब उपलब्ध मेन्यू से कॉन्टैक्ट्स पर टैप करें.

5.यहां, आप अपने डिवाइस पर सेव किए गए कॉन्टैक्ट को देख पाएंगे. उन कॉन्टैक्ट को सेलेक्ट करें जिन्हें आप उन पर टैप करके शेयर करना चाहते हैं.

6.कॉन्टैक्ट कार्ड शेयर करने के लिए भेजें बटन पर टैप करें

बस इस तरह हो गया आपका काम!

(ये भी पढ़ें- Jio, Airtel और Vodafone का सस्ता प्लान! 300 रुपये से कम में मिलता है ढेरों डेटा और फ्री कॉलिंग)

इस पर भी हो रहा है काम
ये फीचर ऐप के कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया गया था और ये एंड्रॉयड 2.22.6.7 अपडेट के लिए वॉट्सऐप बिज़नेस बीटा पर भी उपलब्ध था. ये फीचर ऐप के कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया गया था और ये एंड्रॉयड 2.22.6.7 अपडेट के लिए वॉट्सऐप बिजनेस बीटा पर भी उपलब्ध था.

मौजूदा में वॉट्सऐप यूज़र्स को बीच में रुकने के विकल्प के बिना वॉयस नोट्स रिकॉर्ड करने देता है. हालांकि, नए अपडेट के साथ यूजर्स लॉन्ग वॉयस नोट रिकॉर्ड करने के दौरान ब्रेक ले सकेंगे.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, Whatsapp update



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular