Tuesday, August 9, 2022
Homeगैजेट्सWhatsApp पर शॉपिंग को और आसान बनाने आ रहा ये फीचर, जानिए...

WhatsApp पर शॉपिंग को और आसान बनाने आ रहा ये फीचर, जानिए कैसे करेगा काम


वॉट्सऐप अपने फीचर पोर्टफोलियो का तेजी से विस्तार कर रहा है ताकि यूजर्स को विभिन्न रचनात्मक तरीकों से एक-दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए अधिक अलग-अलग तरीके प्रदान किए जा सकें। इसके अलावा कंपनी ने यूजर्स के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग करना भी आसान कर दिया है। वॉट्सऐप पे (WhatsApp Pay) ने वॉट्सऐप बिजनेस द्वारा पेश की जाने वाले फीचर्स के साथ मिलकर मैसेजिंग सर्विस और छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए अपनी पहुंच बढ़ाने और अपने ग्राहकों के साथ बातचीत करने के लिए आदर्श मंच बना दिया है। वहीं, कंपनी ने यूजर्स के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करना आसान कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो ऐप पर खरीदारी के अनुभव को और बढ़ाएगा।

Create Order नाम के फीचर पर काम कर रही वॉट्सऐप

– WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप, वॉट्सऐप चैट के भीतर ‘Create Order’ नाम के एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो व्यवसायों को अपने ग्राहकों के लिए नए ऑर्डर जल्दी से बनाने में सक्षम करेगा। 

– ब्लॉग द्वारा शेयर किए गए डेवलपमेंट में फीचर का एक स्क्रीनशॉट ऑर्डर शॉर्टकट को टैप करने के बाद दिखाता है, क्रिएट ऑर्डर नाम का एक नया सेक्शन दिखाता है, जो यूजर्स को ऑर्डर में कुछ आइटम जोड़ने देता है। 

– इसके अलावा, यूजर इसमें क्वांटिटी भी जोड़ सकते हैं। एक बार जब यूजर सभी आइटम और उनकी क्वांटिटी जोड़ लेते हैं, तो यह ऑटोमैटिकली उस कुल राशि की गणना करेगा जो खरीदार को देना है। 

ये भी पढ़ें- रिकॉर्ड करना है WhatsApp calls? एंड्रॉइड-आईफोन यूजर देखें ये सिंपल ट्रिक

– ब्लॉग साइट कहती है, “जब ऑर्डर रेडी हो जाता है, तो यह ऑटोमैटिकली उस चैट में शेयर हो जाएगा जहां से ऑर्डर क्रिएट किया गया है।”

यह फीचर छोटे व्यवसायों के लिए विशेष रूप से सहायक होगा, जैसे कि स्थानीय किराना स्टोर, आवासीय क्षेत्रों के पास या उन व्यवसायों के लिए जो ज्यादातर ऑनलाइन संचालित होते हैं।

ऐसे फीचर्स वॉट्सऐप को बनाएंगे शॉपिंग डेस्टिनेशन

चीजों की बड़ी योजना में, इस तरह के फीचर्स वॉट्सऐप को शॉपिंग डेस्टिनेशन में बदल देंगी, विशेष रूप से किराने का सामान, भोजन और अन्य घरेलू सामानों के लिए व्यवसायों को खरीदार से जोड़कर और उन्हें इस उद्देश्य के लिए एक सामान्य और उपयोग में आसान प्लेटफॉर्म प्रदान करेगा।

फीचर वॉट्सऐप बिजनेस के डेस्कटॉप ऐप के बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध

गौरतलब है कि फिलहाल यह फीचर वॉट्सऐप बिजनेस के डेस्कटॉप ऐप के बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। हालांकि, कंपनी इस फीचर को एंड्रॉइड और आईओएस के लिए वॉट्सऐप बीटा पर उपलब्ध कराने की भी योजना बना रही है।

(कवर फोटो क्रेडिट-freshworks)

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular