Monday, April 12, 2021
Home गैजेट्स WhatsApp में जुड़ेगा कमाल का नया फीचर, कई डिवाइसेज पर चला सकेंगे...

WhatsApp में जुड़ेगा कमाल का नया फीचर, कई डिवाइसेज पर चला सकेंगे एक ही अकाउंट, जानें डिटेल


इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp दुनियाभर में पॉपुलर है। व्हाट्सएप समय—समय पर अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए फीचर्स रोल आउट करता रहता है। इस साल भी व्हाट्सएप ने कई नए और बेहतरीन फीचर्स जारी किए। बता दें कि हाल ही एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि व्हाट्सएप नए साल यानि 2021 में भी कुछ नए फीचर्स लाने की योजना बना रहा है। अब एक अन्य रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर पर भी काम कर रहा है।

उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही व्हाट्सएप का यह नया फीचर भी जारी हो सकता है। इसके बाद यूजर्स एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को कई डिवाइसेज पर चला पाएंगे।

चल रही है टेस्टिंग
WhatsApp के फीचर्स और अपडेट पर नजर रखने वाली साइट WABetaInfo की मानें तो WhatsApp फिलहाल इस मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। साथ ही इस बात का भी टेस्ट किया जा रहा है कि इस फीचर के ऑन होने पर कॉल कैसे कॉन्फिगर होने लगेगी। इसके अलावा इसकी भी टेस्टिंग चल रही है कि मल्टी डिवाइस में एक ही व्हाट्सएप अकाउंट के लिए कॉलिंग फीचर कैसे काम करेगा।

यह भी पढ़ें –अब न्यू ईयर 2021 के लिए खुद बनाएं अपने WhatsApp Sticker, यहां जानें पूरा प्रोसेस

whatsapp_2.png

चार डिवाइस में चला सकेंगे एक अकाउंट
बता दें कि व्हाट्सएप के मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर को लेकर पहले भी कई बार जानकारियां सामने आ चुकी हैं। बताया जा रहा है कि इस फीचर के रोल आउट होने के बाद यूजर्स एक साथ चार अलग-अलग डिवाइसेज पर एक ही व्हाट्सएप अकाउंट चला सकेंगे। इसके अलावा वेब वर्जन यूज करते समय यूजर्स को प्राइमरी डिवाइस पर एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

यह भी पढ़ें –नए साल में WhatsApp में होंगे ये 3 बड़े बदलाव, जानिए क्या बदल जाएगा इसमें

ऐसे चला सकेंगे अलग—अलग डिवाइस पर अकाउंट
रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप क मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर को इनेबल और डिसेबल करने के लिए होगा बटन। व्हाट्सएप में Linked Devices सेक्शन के जरिए मल्टी-डिवाइस सपोर्ट दिया जाएगा। यूजर्स Link a New Device option पर क्लिक करके दूसरे डिवाइस को जोड़ पाएंगे। इसके साथ ही इस फीचर को टॉगल बटन के जरिए इनेबल और डिसेबल भी कर सकेंगे।

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि यह फीचर कब तक रोल आउट किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि 2021 में व्हाट्सएप इस फीचर को जारी कर सकता है।











Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular