Sunday, June 26, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सWhatsApp ला रहा है Multi-device अपडेट, डेस्कटॉप और वेब यूज़र्स को मिलेगा...

WhatsApp ला रहा है Multi-device अपडेट, डेस्कटॉप और वेब यूज़र्स को मिलेगा ये फायदा


वॉट्सऐप (WhatsApp) मल्टी-डिवाइस अपडेट (multi device update) को रोल आउट कर रहा है जो बग फिक्स और अन्य सुधारों की अनुमति देता है. इसे डेस्कटॉप और वेब वॉट्सऐप यूजर्स के लिए पेश किया किया जा रहा है, और इस अपडेट को जल्द ही Android और iOS यूजर्स के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा. मल्टी-डिवाइस बीटा अपडेट यूज़र्स को फोन पर एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता के बिना एक ही समय में चार डेस्कटॉप डिवाइस को जोड़ने की अनुमति देता है.

WABetaInfo ने कहा, ‘चूंकि ये बीटा था, इसलिए हर कोई किसी भी समय ऑप्ट-इन और ऑप्ट-आउट करने का फैसला ले सकता है.’ WABetaInfo ने बताया, ‘नवंबर 2021 में, वॉट्सऐप ने मल्टी-डिवाइस के लिए कुछ सुधार किए थे. उदाहरण के तौर पर जब डिवाइस लिस्ट के अपडेट के बाद सिक्योरिटी कोड में बदलाव और पोर्टल के साथ संगतता बढ़ाने के लिए अन्य सुधार होने पर लोगों को चैट नोटिफिकेशन नहीं मिलती है.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हुआ Samsung का 6000mAh बैटरी वाला दमदार फोन! मिलेगी 90Hz डिस्प्ले, 48MP कैमरा)

इस अपडेट के बाद, कुछ लोग अब बीटा से ऑप्ट-आउट नहीं कर पाते हैं क्योंकि मल्टी-डिवाइस को अधिक स्थिर माना जाता है. हालांकि, वॉट्सऐप इस बात से अवगत है कि कुछ सुविधाएं गायब हैं, जैसे लिंक प्रीव्यू, ब्रॉडकास्ट लिस्ट, अपने स्वयं के फोन नंबर के साथ मिसिंग चैट, और बहुत कुछ. लेकिन वे इन फीचर्स को अगले रिलीज़ के साथ लाने पर काम कर रहा है.

इसपर भी हो रहा है काम
इसके अलावा वॉट्सऐप मैसेज को ऑरगनाइज़ करते समय लॉगिन प्रोसेसर को बेहतर बनाने पर भी काम कर रही है, विशेष रूप से जब डाउनलोड करने के लिए बहुत सारे मैसेज होते हैं, और ऐसे में लॉगइन एक्सपीरिएंस को तेज़ बनाने पर काम किया जा रहा है.

(ये भी पढ़ें-  Jio का धांसू प्लान! 400 रुपये से भी कम कीमत में मिलेगा 75GB डेटा, कर सकेंगे अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग)

बताया गया कि वॉट्सऐप इस महीने के आखिर में सभी iOS यूज़र्स और अप्रैल में एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए समान बदलाव और ज़्यादा सुधार शुरू करने की उम्मीद करता है, जिससे मल्टी-डिवाइस का इस्तेमाल करते हुए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के ज़रिए बेस्ट सिक्योरिटी एक्सपीरिएंस सुनिश्चित होता है.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, Whatsapp update



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular