Friday, August 19, 2022
HomeमनोरंजनWomen Centric Bollywood Films: Bollywood: बॉक्स ऑफिस पर खलबली, डायरेक्ट OTT पर...

Women Centric Bollywood Films: Bollywood: बॉक्स ऑफिस पर खलबली, डायरेक्ट OTT पर पहुंच रहीं फीमेल सेंट्रिक फिल्में


Bollywood Actress on OTT: बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड फिल्मों के बुरे परफॉरमेंस ने कई नए-पुराने समीकरणों को बदल दिया है. बीते कुछ साल में फीमेल सेंट्रिक फिल्मों ने बड़ी मुश्किल से अपना दमखम साबित किया था. यह माना जाने लगा था कि दर्शक अब सिर्फ हीरो की कहानी नहीं देखते, बल्कि हीरोइन प्रधान फिल्में भी टिकट खिड़की पर चलती हैं और निर्माता उनमें बिना डरे पैसा लगा सकते हैं. विद्या बालन, कंगना रनौत, तापसी पन्नू जैसी अभिनेत्रियों ने अपने दम पर फिल्में चला कर भी दिखाई. लेकिन हिंदी फिल्मों के लगातार टिकट खिड़की पर पिटने से बने नए माहौल के कारण खलबली मची हुई है और निर्माता सीधे ओटीटी पर फीमेल सेंट्रिक फिल्में रिलीज कर रहे हैं.

जाह्नवी कपूर का लक
आलिया भट्ट, तमन्ना भाटिया, जाह्नवी कपूर और तारा सुतारिया की अगली फिल्में बॉक्स ऑफिस की जगह ओटीटी पर रिलीज के लिए तैयार हैं. अगले सप्ताह जाह्नवी कपूर की गुड लक जैरी इसी सप्ताह डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज होने जा रही है. श्रीदेवी की बेटी के आधा दर्जन फिल्मों के करियर में यह तीसरी फिल्म है, जो सीधे ओटीटी पर आएगी. निश्चित ही जाह्नवी को अभी बॉक्स ऑफिस पर खुद को साबित करना बाकी है, लेकिन बड़े पर्दे के लिए काम करने वाला कोई भी एक्टर ओटीटी पर डायरेक्टर रिलीज नहीं चाहता. गुड लक जैरी से पहले जाह्नवी की गुंजन सक्सेनाः द कारगिल गर्ल और एंथोलॉजी फिल्म घोस्ट स्टोरीज सीधे ओटीटी पर आई थीं.

निर्माताओं के लिए रिस्क
निर्देशक मधुर भंडारकर भले ही जमे हुए नाम हैं, लेकिन लंबे समय से सफलता उनसे दूर है. यही वजह है कि ऐसे में जब उन्होंने एक बार फिर से नायिका प्रधान फिल्म बनाई, बबली बाउंसर तो वह सिनेमाघरों के बजाय ओटीटी पर सीधे आ रही है. यह फिल्म 23 सितंबर को डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज होगी. तमन्ना भाटिया इसमें बबली बाउंसर बनी हैं. बॉलीवुड में कुछ फ्लॉप फिल्में कर चुकीं तमन्ना भले ही बाहुबली जैसी फिल्म का हिस्सा रहीं, लेकिन 2019 के बाद से वह गायब हैं. अतः निर्माताओं के लिए सिनेमाघरों में उनकी फिल्म लाना बड़ा रिस्क है. अगले शुक्रवार को एक विलेन रिटर्न्स में आ रहीं तारा सुतारिया भी एक वीमन सेंट्रिक प्रोजेक्ट कर रही हैं, अपूर्वा. यह थ्रिलर एक लड़की के जीवन के एक दिन की कहानी बताएगी. निर्माता पहले ही साफ कर चुके हैं कि यह फिल्म सीधे ओटीटी पर रिलीज की जाएगी.

आलिया की डार्लिंग्स
इन अभिनेत्रियों के बीच आलिया भट्ट अलग नाम हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर अपनी ताकत दिखा चुकी हैं. उनकी गंगूबाई काठियावाड़ी इस साल कश्मीर फाइल्स और भूल भुलैया 2 के बाद बॉलीवुड की तीसरी सबसे बड़ी हिट है. लेकिन इसके बावजूद उनका अगला प्रोजेक्ट डार्लिंग्स ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगा. फिल्म में आलिया एक्टिंग कर रही हैं और साथ ही प्रोड्यूसर भी हैं. वह यह फिल्म शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज के साथ मिलकर बना रही हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular