Friday, July 23, 2021
Home खेल WTC फाइनल में टीम इंडिया पर लटकी हार की तलवार, बीच मंझदार...

WTC फाइनल में टीम इंडिया पर लटकी हार की तलवार, बीच मंझदार में छोड़ गए विराट कोहली


नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन में जारी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया पर हार की तलवार लटक रही है. रोहित शर्मा, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे धुरंधर बल्लेबाज टीम इंडिया को बीच मझदार में छोड़कर जा रहे हैं.  भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की दूसरी पारी में सिर्फ 72 रन पर अपने 4 विकेट गंवा दिए हैं. 

फाइनल में टीम इंडिया पर लटकी हार की तलवार

ऐसे में अब र्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया के लिए खतरा बढ़ता जा रहा है. न्यूजीलैंड ने बिल्कुल इसी अंदाज में भारत को 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में हैरान कर दिया था. टीम इंडिया की तैयारियों की पोल खुल गई है. भारत के बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए. 

भारत के बल्लेबाजों को स्विंग समझ में न आई 

टीम इंडिया के बल्लेबाज न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने जूझते नजर आ रहे हैं. भारत के बल्लेबाजों को न तो स्विंग समझ में आई और न ही सीम. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारत के बल्लेबाजों को ऐसे फंसाया, जिससे वह उबर ही नहीं पा रहे हैं. दूसरी पारी में शुभमन गिल (8), रोहित शर्मा (30), चेतेश्वर पुजारा (15), विराट कोहली (13), का प्रदर्शन बेहद घटिया रहा.

खुल गई टीम इंडिया की पोल 

भारत को कम मैच प्रैक्टिस का नुकसान वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में हुआ है. इंग्लैंड में होने वाले टेस्ट मैचों की तैयारी आईपीएल खेलकर नहीं कर सकते हैं. टीम इंडिया तैयारियों के मामले में न्यूजीलैंड से पीछे है. न्यूजीलैंड का पेस बॉलिंग अटैक इंग्लैंड के खिलाफ जबर्दस्त था. बता दें कि भारत की टीम का रिकॉर्ड इंग्लैंड की सरजमीं पर बेहद खराब रहा है.

टीम इंडिया के लिए मैच बचाना आसान नहीं

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए मैच बचाना इतना आसान नहीं होगा. टीम इंडिया के इस प्रदर्शन से अब ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या विराट की सेना न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की गेंदबाजों के अनुकूल परिस्थितियों में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप खेलने के लिए पूरी तरह तैयार थी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular