Thursday, August 5, 2021
Home खेल WTC: Tim Southee ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे...

WTC: Tim Southee ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे कीवी गेंदबाज


नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच World Test Championship का फाइनल खेला जा रहा है. इस मैच के पांचवे दिन न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 249 रन बनाकर ऑलआउट हुई. जवाब में दूसरी पारी के लिए बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम को टिम साउदी (Tim Southee) ने आते ही एक बड़ा झटका दिया. 

साउदी का बड़ा रिकॉर्ड 

टिम साउदी (Tim Southee) भारत की पारी का दूसरा ओवर लेकर आए. इस ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का विकेट ले लिया. गिल का विकेट लेते ही उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 विकेट पूरे हो गए. वो इस मुकाम पर पहुंचने वाले सिर्फ दूसरे कीवी गेंदबाज बने हैं. 

उनसे पहले ये कारनामा पूर्व दिग्गज स्पिनर डेनियल विटोरी कर चुके हैं, जिनके नाम 696 विकेट हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर सर रिचर्ड हेडली आते हैं, जिन्होंने अपने शानदार करियर में 589 विकेट झटके थे. लिस्ट में चौथा नंबर साउदी (Tim Southee) के ही साथी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का आता है, जिन्होंने 504 विकेट चटकाए हैं.   

भारत की बेहतरीन वापसी 

WTC फाइनल की पहली पारी में 217 रन पर ऑलआउट होने के बाद टीम इंडिया ने इस मैच में गेंद से बेहतरीन वापसी की. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 249 रन पर ऑलआउट करके ज्यादा लीड नहीं लेने दी. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने नाम 4 विकेट किए. जबकि ईशांत शर्मा ने भी दो बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसके अलावा आर अश्विन ने 2 और रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट झटका. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular