Sunday, April 11, 2021
Home गैजेट्स Xiaomi ने लॉन्च की नई Mi11 सीरीज, 108MP कैमरा के साथ मिलेंगे...

Xiaomi ने लॉन्च की नई Mi11 सीरीज, 108MP कैमरा के साथ मिलेंगे यह खास फीचर्स! चार्जर के लिए करना होगा अलग से खर्च


Xiaomi ने साल के खत्म होने के साथ ही आज अपने स्मार्टफोन की लिस्ट में एक और नए मॉडल को शामिल किया है। कंपनी ने आज Mi11 स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और 5G इनेबल्ड क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट से सजे इस सीरीज को चीन के बाजार में उतारा गया है। यह Xiaomi द्वारा पेश किया जाने वाला पहला डिवाइस है जिसके साथ चार्जर नहीं दिया गया है। तो आइये जानते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में – 

Xiaomi Mi 11 के स्पेसिफिकेशन: कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 6.81 इंच का AMOLED पैनल दिया है। इसमें स्नैपड्रैगन 888 SoC चिपसेट दिया गया है। कंपनी ने इसमें 4,600mAh की क्षमता का बैटरी इस्तेमाल किया है जो कि 55W की वायर फास्ट चार्जिंग, 50W की वायरलेस फास्ट चार्जिंग और 10W का रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट करता है। 

कैसा है कैमरा: इस स्मार्टफोन में कंपनी ने Harman Kardon का दमदार स्टीरियो स्पीकर भी दिया है। इसके अलावां डिस्प्ले में ही फिंगर सेंसर भी दिया गया है। जहां तक कैमरा की बात है तो इसमें पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप और सामने की तरफ सिंगल कैमरा दिया गया है। इसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है जो कि ऑप्टिकल इमेज स्टैबिलाइजेशन (OIS) सिस्टम के साथ आता है। इसके अलावां 13 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगर कैमरा और 5 मेगा पिक्सल का माइक्रो सेंसर दिया गया है। वहीं फ्रंट में कंपनी ने 20 मेगा पिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। 

Xiaomi Mi 11 कंपनी की तरफ से पेश किया जाने वाला पहला स्मार्टफोन है जो कि MIUI 12.5 एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड है। इस स्मार्टफोन में एक खास ब्लूटूथ ऑडियो शेयरिंग फीचर भी दिया गया है। जिसकी मदद से आप एक ही समय पर दो अलग अलग ब्लूटूथ एक्सेसरीज को ऑडियो शेयर कर सकते हैं और इस दौरान किसी को कोई परेशानी भी नहीं होगी। 

xiaomi mi 11

क्या है कीमत: जैसा कि हमने आपको बताया कि, फिलहाल इस फोन को चीन के बाजार में उतारा गया है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने तीन अलग-अलग वैरिएंट में लॉन्च किया है। इसके 8GB/128GB वैरिएंट की कीमत 3,999 चीनी युआन, 8GB/256GB वेरिएंट की कीमत 4,299 चीनी युआन और  12GB/256GB वेरिएंट की कीमत 4,699 चीनी युआन तय की गई है। इस स्मार्टफोन के साथ कंपनी चार्जर नहीं दे रही है इसलिए ग्राहक इसे अलग से खरीद सकते हैं, इसकी कीमत 3,999 युआन तय की गई है। यह फोन आगामी 1 जनवरी से चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular