Monday, May 10, 2021
Home गैजेट्स Xiaomi ने Mi11 और iphone12 Pro के बीच किया एक टेस्ट, नतीजे...

Xiaomi ने Mi11 और iphone12 Pro के बीच किया एक टेस्ट, नतीजे चौंका देंगे आपको


चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने हाल ही अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन एमआई 11 (Xiaomi Mi 11) लॉन्च किया। यह स्मार्टफोन लोेगों के बीच काफी पॉपुलर हो रहा है। बता दें कि हाल ही चीन में इस स्मार्टफोन की पहली सेल का आयोजन किया गया था। इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सेल के दौरान मात्र 5 मिनट में ही इस स्मार्टफोन को 3,50,000 से ज्यादा लोगों ने खरीद लिया।

अब शाओमी के इस स्मार्टफोन ने आईफोन (iphone) निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) को भी पीछे छोड़ दिया है। शाओमी ने एक वीडियो साझा किया है, जिसमें Mi 11 ने एप्पल के iphone 12 Pro को इंटरनेट कनेक्टिविटी फीचर के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

एमआई राउटर ए एक्स 600 के साथ किया शूट
दरअसल, शाओमी ने एक वीडियो शेयर कर एमआई 11 स्मार्टफोन के फास्ट इंटरनेट एबिलिटी को टीज किया है। इस वीडियो को कंपनी ने लेटेस्ट Mi Router AX 600 के साथ शूट किया है। बता दें कि शाओमी ने हाल ही चीन में वाई-फाई 6ई राउटर लॉन्च किया है। इस राउटर की पहली सेल 8 जनवरी को आयोजित होनी है।

यह भी पढ़ें-Apple iphone 12 Pro की डिमांड अभी काफी ज्यादा रहेगी, यह है वजह

xiaomi_2.png

इंटरनेट ट्रांसमिशन को टेस्ट किया
शाओमी ने एप्पल के फोन के साथ एमआई 11 की इंटरनेट ट्रांसमिशन को टेस्ट किया। बता दें कि आईफोन 12 प्रो एप्पल का अब तक का सबसे दमदार आईफोन है। शाओमी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि एक स्टेडियम में एप्पल के आईफोन 12 प्रो और शाओमी के एमआई 11 के बीच वाई-फाई राउटर इसके साथ दोनों फोन से इंटरनेट ट्रांसमिशन को टेस्ट किया है।

वीडियो में दिखाया गया कि आईफोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी कम मिल रही है। हालांकि शाओमी का यह टेस्ट न ही साइंटिफिक है और न ही प्रैक्टिकल है। यह सिर्फ वाई-फाई 6ई राउटर के बेनिफिट शेयर करता है।

यह भी पढ़ें-मात्र 5 मिनट में तीन लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा यह स्मार्टफोन, जानें इसके फीचर्स और कीमत

ये होे सकता है इंटरनेट स्पीड कम होने का कारण
हाईटेक ने एक रिपोर्ट में कहा है कि आईफोन में स्पीड कम होने के कारण इसका मॉडेम हो सकता है। बता दें कि आईफोन में क्वालकॉम एक्स55 मॉडेम का इस्तेमाल किया गया है। वहीं एमआई 11 में क्वालकॉम एक्स 60 मॉडेम फास्ट कनेक्ट 6900 दिया गया है। बता दें कि एमआई 11 दुनिया का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 888 दिया गया है।











Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular