Xiaomi लाई बेहद प्रीमियम फोल्डेबल फोन, 50MP के कैमरा के साथ मिलेगा 8.2 इंच का शानदार डिस्प्ले

0
12
Hindustan Hindi News


शाओमी (Xiaomi) ने अपना लेटेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन Xiaomi MIX Fold 2 लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह फोल्डेबल फोन पिछले साल लॉन्च हुए मिक्स फोल्ड का सक्सेसर है। इस फोन की सीधी टक्कर Samsung Galaxy Z Fold 4 से है। शाओमी ने अपने नए फोल्डेबल फोन को चीन में लॉन्च किया है। यह 12जीबी रैम और 1टीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसकी शुरुआती कीमत 8,999 युआन (करीब 1,06,300 रुपये) है। फोन की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसकी सेल 16 अगस्त से शुरू होगी। यह हैंडसेट कई जबर्दस्त फीचर के साथ आता है और इसकी स्क्रीन अनफोल्ड होने पर 8.2 इंच की हो जाती है। 

शाओमी मिक्स फोल्ड 2 के फीचर और स्पेसिफिकेशन

शाओमी के इस फोल्डेबल फोन में 6.5 इंच का फुल एचडी+ Samsung E5 AMOLED आउटर डिस्प्ले दिया गया है। यह 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है और इसमें डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस भी दिया गया है। अनफोल्ड होने पर फोन की ECO OLED स्क्रीन का साइज 8.2 इंच का हो जाता है। यह स्क्रीन 2.5K रेजॉलूशन के साथ आती है और इसका भी रिफ्रेश रेट 120Hz का है। फोन के दोनों डिस्प्ले में कंपनी डॉल्बी विजन के साथ 1000 निट्स की पीक ब्राइटनेस दे रही है।

फोन में 12जीबी रैम के साथ 1टीबी तक का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें स्नैपड्रैगन 8+ चिपसेट दिया जा रहा है। फोटोग्राफी के लिए शाओमी के इस फोल्डेबल फोन में Leica ब्रैंड के तीन सेंसर दिए गए हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा ओर एक 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो कैमरा शामिल है। फोन 8K वीडियो रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करता है। 

यह भी पढ़ें: 50MP कैमरे के साथ आया Moto Razr 2022, प्रीमियम डिजाइन के साथ मिलेगा पावरफुल प्रोसेसर

अंडर-डिस्प्ले फ्रंट कैमरा वाले इस फोन में 4500mAh की बैटरी लगी है। यह बैटरी 67 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ओएस की जहां तक बात है, तो फोन ऐंड्ऱॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर बेस्ड MIUI 13 पर काम करता है। फोन का वेट 262 ग्राम है और फोल्ड होने पर इसकी थिकनेस 11.2mm रहती है।   



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here