Saturday, May 21, 2022
HomeभारतYamaha लॉन्च करने जा रही ये नया स्कूटर, महिलाओं के लिए स्पेशली...

Yamaha लॉन्च करने जा रही ये नया स्कूटर, महिलाओं के लिए स्पेशली किया है डिजाइन


नई दिल्ली. Yamaha Motor India ने हाल ही में भारतीय बाजार में नया स्कूटर लॉन्च किया है. अब कंपनी अपने पॉपुलर Fascino 125 स्कूटर पर एक नया कलर ऑप्शन देने की तैयारी कर रही है. रेट्रो स्टाइल में आने वाले टू-व्हीलर को नए सिल्वर-ग्रे डुअल-टोन ऑप्सन में डीलरों को दिखाया गया था. इसी इवेंट में कंपनी ने अपने डीलर पार्टनर्स को दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर भी शोकेस किए.

अपकमिंग कलर ऑप्शन को Fascino 125 के मौजूदा नौ कलर के साथ बेचा जाएगा. कंपनी ने अभी तक नए वेरिएंट के मूल्य निर्धारण की घोषणा नहीं की है, इसकी कीमत 83,130 रुपये (एक्स-शोरूम) से अधिक होने की उम्मीद है. यह देखते हुए कि मौजूदा ट्रिम में डुअल-टोन थीम की कीमत समान है.

ये भी पढ़ें- अब देश के इन नेशनल हाईवे पर मिलेगी EV चार्जिंग की सुविधा, खाने-पीने और आराम करने की व्यवस्था भी होगी

पावरफुल होगा इंजन
प्राइसिंग के अलावा बाकी डिटेल्स पहली की तरह रहने की उम्मीद है. स्कूटर में 125cc एयर-कूल्ड इंजन ही मिलेगा, जिसे माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के जरिए चलाया जाता है. यह इंजन 6,500rpm पर अधिकतम 8bhp की पावर और 5,000rpm पर 10.3Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. यामाहा का दावा है कि इस पावरट्रेन की समग्र दक्षता को हाइब्रिड असिस्ट सिस्टम के साथ जोड़ा गया है.

अट्रैक्टिव होगा डिजाइन
Yamaha का टारगेट Fascino के कर्व और अट्रैक्टिव डिजाइन के साथ महिला राइडर्स को टारगेट करना है. यह स्कूटर सीधे सुजुकी एक्सेस 125 और टीवीएस जुपिटर 125 जैसे स्कूटरों को टक्कर देता है.

ये भी पढ़ें-ये हैं भारत की 5 सबसे सुरक्षित कारें, इस मामले में सबसे आगे हैं देशी कंपनियां

कंपनी ने शोकेस किए दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर
Yamaha ने हाल ही में अपने डीलर पार्टनर्स पर दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Neo’s और E01 को शेकेस किया है. हालांकि कंपनी ने इनके लॉन्चिंग को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है. लेकिन यह संकेत देता है कि कंपनी भारतीय बाजार में बैटरी से चलने वाले टू-व्हीलर की संभावनाएं तलाश रही है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Scooter, Scooter



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular