Sunday, May 9, 2021
Home लेटेस्ट मोबाइल फोन्स YONO App में बिना लॉग इन के SBI कस्टमर कर सकते है...

YONO App में बिना लॉग इन के SBI कस्टमर कर सकते है ट्रांजेक्शन, जानिए कैसे?


SBI का इस ऐप को शुरू करने का मकसद था कि ग्राहक एक ही ऐप की मदद से सभी तरह के ट्रांजेक्शन कर सके.

SBI का इस ऐप को शुरू करने का मकसद था कि ग्राहक एक ही ऐप की मदद से सभी तरह के ट्रांजेक्शन कर सके.

एसबीआई (SBI) के Yono App का पूरा नाम दरअसल ‘You Only Need One App’ है. एसबीआई का इस ऐप को शुरू करने का मकसद था कि ग्राहक (Customer) एक ही ऐप की मदद से सभी तरह के ट्रांजेक्शन कर सके.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 1, 2020, 8:50 AM IST

नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंकिंग सेवा प्रदान करने वाली बैंक एसबीआई अपने ग्राहकों को SBI Yono App से ट्रांजेक्शन करने की सुविधा देती हैं. बता दें एसबीआई के ग्राहक इस ऐप की सहायता से बिना लॉग इन किए भी चुटकियों में कोई भी ट्रांजेक्शन कर सकते है और अपने अकाउंट का बैलेंस भी चेक कर सकते हैं. 

YONO APP से सभी ट्रांजेक्शन संभव! – एसबीआई के Yono App का पूरा नाम दरअसल ‘You Only Need One App’ है. एसबीआई का इस ऐप को शुरू करने का मकसद था कि ग्राहक एक ही ऐप की मदद से सभी तरह के ट्रांजेक्शन कर सके. Yono App की मदद से एसबीआई कस्टमर बैंकिंग लेन देन के अलावा फिल्म टिकट बुक करा सकते है, शॉपिंग कर सकते है, खाने-पीने का बिल के साथ अन्य भुगतान भी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: बैंक हमेशा करते है अलर्ट, इसके जरिए खाते से उड़ जाते हैं पैसे, जानें क्या है सिम स्वैपिंग?

बिना लॉग इन के कैसे करें ट्रांजेक्शन?- एसबीआई के Yono App में प्री लॉग इन फीचर्स दिया गया है. इस फीचर्स की मदद से आप को बार-बार लॉग इन करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. इस फीचर्स का उपयोग करने के लिए आपको केवल 6 अंकों का एमपिन जनरेट करना होगा. इसके अलावा प्री लॉग इन फीचर्स का उपयोग आप बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन, फेस आईडेंटिफिकेशन या फिर यूज़र आईडी और पासवर्ड की मदद से भी कर सकते हैं. यह भी पढ़ें: फेस्टिव सीजन में HDFC Bank ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा! मिलेंगें कैशबैक समेत कई ऑफर्स
अन्य बैंक भी देते है ऐसी सुविधा- इस तरह की सुविधा प्रदान करने वाला बैंक केवल एसबीआई ही नहीं है. इसके अलावा कई प्राइवेट और सरकारी बैंक भी इस तरह की सुविधा कस्टमर को उपलब्ध कराते हैं. जिनकी जानकारी के लिए आपको अपने बैंक से सम्पर्क करना होगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular