Saturday, May 28, 2022
HomeखेलZaka Ashraf: PAK क्रिकेटर्स की पत्नियां भारत दौरे पर जासूसी करने गई...

Zaka Ashraf: PAK क्रिकेटर्स की पत्नियां भारत दौरे पर जासूसी करने गई थीं? पूर्व PCB चीफ का बड़ा खुलासा


Zaka Ashraf Statement: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व अध्यक्ष जाका अशरफ (Zaka Ashraf) ने अपने एक सनसनीखेज बयान से तूफान खड़ा कर दिया है. जाका अशरफ के मुताबिक PCB ने साल 2012 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भारत दौरे पर खिलाड़ियों की पत्नियों को जासूसी करने भेजा था. जाका अशरफ ने बताया कि साल 2012-13 में भारत के दौरे पर PCB ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों के साथ उनकी पत्नियों को भेजा था, ताकि खिलाड़ियों पर निगरानी रखी जा सके. 

पूर्व PCB चीफ का बड़ा खुलासा

जाका अशरफ (Zaka Ashraf) ने खुलासा किया कि साल 2012 की द्विपक्षीय सीरीज के दौरान उन्हें पाकिस्तानी खिलाड़ियों की गतिविधियों को लेकर शक था. इसलिए उन्होंने हर खिलाड़ी के साथ पत्नी के जाने का बंदोबस्त किया. बता दें कि साल 2012 में भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी. जानकारी के मुताबिक पहले भी पाकिस्तानी खिलाड़ी मैच के बाद पार्टियों में अय्याशी करते हुए पाए जाते थे.

PCB ने उठाया था ये बड़ा कदम 

जाका अशरफ के मुताबिक PCB को डर था कि कहीं भारतीय मीडिया के हाथ कुछ लग गया तो इससे PCB और पाकिस्तान की छवि को बड़ा नुकसान हो सकता है. अशरफ की पहल पर यह तय किया गया कि खिलाड़ियों की हरकतों पर नजर रखने के लिए उनकी पत्नियां साथ रहेंगी. अशरफ को लगा कि अगर पत्नी साथ होगी तो खिलाड़ी देर रात बाहर नहीं भटकेंगे. पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर नकेल कसने के लिए यह फैसला लिया गया था.

सभी खिलाड़ियों ने इसे अच्छे तरीके से लिया

जाका अशरफ ने आगे कहा, ‘सभी खिलाड़ियों ने इसे अच्छे तरीके से लिया और भारत चले गए. हर कोई अनुशासित रहा. हर बार जब भी कोई पाकिस्तान टीम भारत का दौरा करती थी, तो उनका देश हमेशा हमें फंसाने और हमारे खिलाड़ियों और देश की छवि खराब करने की कोशिश करता था. इसलिए यह तरीका अपनाकर इन चीजों से बचा जा सकता था.’ 2012-13 में पाकिस्तानी टीम 3 वनडे और दो टी-20 मैच खेलने भारत आई थी. टी-20 सीरीज बराबरी पर समाप्त हुई थी, जबकि वनडे सीरीज में पाकिस्तानी टीम ने जीत दर्ज की थी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular