Tuesday, August 3, 2021
Home बिजनेस Zomato से कमाई करने का शानदार मौका! सेबी ने IPO को दी...

Zomato से कमाई करने का शानदार मौका! सेबी ने IPO को दी मंजूरी, जानिए क्यों खास है यह इश्यू


नई दिल्ली: Zomato Ipo: Zomato से कमाई करने वालों के लिए शानदार मौका है. मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) के IPO को मंजूरी दे दी है. गौरतलब है कि कंपनी ने अप्रैल में सेबी को आवेदन जारी किया था. वहीं, जोमैटो के इश्यू को भी जल्दी ही मंजूरी मिल सकती है.

जोमैटो का धांसू प्लान 

फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी जोमैटो (Zomato) इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) की योजना बना रही है. जोमैटो अपने साथ-साथ आईपीओ के जरिए कंपनी निवेशकों को भी अच्छी कमाई करने का मौका देने वाली है. जोमैटो अपना इश्यू इसी महीने जारी कर सकता है. कंपनी इस उम्मीद में है कि उसेइस नई पहल से 8.7 अरब डॉलर का वैल्यूएशन मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! किसानों खाते में इस दिन आएंगे 2,000 रुपये, लिस्ट में चेक करें अपना नाम

सेबी की मिली मंजूरी 

सूत्रों की मानें तो कंपनी के इश्यू में ग्लोबल टेक स्पेशियलिस्ट फंड्स और ईएम फंड्स की बड़ी का इंटरेस्ट साफ दिख रहा है. बताया जा रहा है कि इससे कंपनी का वैल्यूएशन बढ़ सकता है. जोमैटो अब तक अपने आईपीओ के लिए सेबी की मंजूरी का इंतजार कर रही थी लेकिन अब उसे सेबी ने भी मंजूरी दे दी है.

फंड जुटाने में लगी zomato

जोमैटो ने इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) के जरिए प्राइमरी फंड जुटाने की लिमिट 20 फीसदी बढ़ाकर अब 1.2 अरब डॉलर कर दी है. वहीं सेकेंडरी पोर्शन यानी ऑफर फॉर सेल के जरिए फंड जुटाने की सीमा 50 फीसदी से घटाकर 5 करोड़ डॉलर कर दी है. साथ ही अब ऑफर फॉर सेल में इंफोएज अपनी हिस्सेदारी बेच सकती है. गौरतलब है कि जोमैटो में इंफोएज की हिस्सेदारी बस 18 फीसदी है.

ये भी पढ़ें- E-commerce के लिए FDI रूल्स नहीं बदलेगी सरकार, केंद्र ने कहा- कन्ज्यूमर सबसे ऊपर

जोमैटो का है बड़ा लक्ष्य 

इस सभी प्रोसेस को लेकर जोमैटो ने इंफोएज को ईमेल भेजा है लेकिन फिलहाल इस ईमेल का कोई जवाब नहीं आया है. गौरतलब है कि जोमैटो IPO के जरिए 9 अरब डॉलर का वैल्यूएशन हासिल करना चाहती है. इससे पहले कंपनी ने 5.4 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर फंड जुटाया था.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular